Rajasthan News: बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी वोटों की गिनती की तैयारी में जुटी गई है. इसी सिलसिले में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने पीसीसी मुख्यालय पर सेंट्रल वॉर रूम पदाधिकारियों की बैठक ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डोटासारा ने मतगणना के लिए सभी लोकसभा क्षेत्रों में की जा रही तैयारियों और कार्यकर्ताओं को दी जा रही ट्रेनिंग पर फीडबैक लिया.इसके साथ ही उन्होंने काउन्टिंग से जुड़े सभी प्रतिनिधियों को फॉर्म 17-सी जुटाने को कहा है. इस फॉर्म में पोलिंग बूथ के मतदान का पूरा आंकड़ा होता है.


कांग्रेस ने एआईसीसी के स्तर पर सभी जगह इस तरह के निर्देश दिए हैं कि काउन्टिंग के दिन इस 17-सी फॉर्म की शीट से पूरा मिलान किया जाए. डोटासरा ने काउन्टिंग में लगे सभी कार्यकर्ताओं को अलर्ट रहने को कहा है.


इस बैठक में पीसीसी के सेंट्रल वॉर रूम के चेयरमैन जसवन्त गुर्जर, को-ऑर्डिनेटर राजेन्द्र यादव, छोटूराम मीणा, राहुल भाकर, शाश्वत पुरोहित, कंट्रोल रूम प्रभारी मुमताज मसीह, मीडिया प्रभारी स्वर्णिम चतुर्वेदी, विधि प्रभारी कुलदीप सिंह पूनियां, सोशल मीडिया प्रभारी सुमित भगासरा, डाटा मैनेजमेंट प्रभारी पुष्पेन्द्र मीना मौजूद रहे.


बीजेपी की हुई थी हाल ही में बैठक 


बता दें कि  लोकसभा चुनाव की 4 जून को होनी वाली मतगणना का सबको इंतजार है. भाजपा ने लोकसभा चुनाव मतगणना को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति से जुड़े प्रमुख पदाधिकारियों की रविवार को बैठक हुई. बैठक में चुनावी मतगणना लेकर किए जाने वाले इंतजाम को लेकर व्यापक रूप से चर्चा की गई.


देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. लोकसभा चुनाव के छह चरण खत्म हो चुके हैं और अब एक जून को आखिरी चरण के चुनाव होने हैं. राजस्थान में पहले दो चरणों 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को चुनाव हुए. इसके बाद सभी नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए चले गए. वहां भी लगभग पोलिंग होने के बाद ज्यादातर नेता लौट आए हैं. अब कुछ राज्यों में आखिरी चरण में एक जून को चुनाव होगा. 


मतगणना के दौरान भाजपा की ओर से पूरी नजर रखी जाएगी. इसको लेकर बीजेपी की ओर से व्यापक तैयारी की जाएगी. तैयारियों के सिलसिले में भाजपा चुनाव प्रबंधन कमेटी से जुड़े वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत की अध्यक्षता में भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई. बैठक में विधि प्रकोष्ठ के सुरेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह तंवर, सौरभ सारस्वत, मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ, पिंकेश पोरवाल सहित अन्य नेता पदाधिकारी मौजूद थे.