आंदोलन पर Rajasthan के नर्सेज कर्मचारी, काली पट्टी बांधकर कर रहे काम, यह हैं मांगें

कर्मचारियों की प्रमुख मांगें पदनाम परिवर्तन, समय पर पदोन्नति, संविदा पर लगे हुए नर्सिंग कर्मचारियों को नियमित करने और वेतन विसंगतियों को दूर करने की है. 

आंदोलन पर Rajasthan के नर्सेज कर्मचारी, काली पट्टी बांधकर कर रहे काम, यह हैं मांगें
प्रदेश के सभी नर्सिंग कर्मचारियों ने आंदोलन शुरू किया है.

Jaipur: प्रदेश भर के नर्सिंग कर्मचारियों ने एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन (Andolan) खड़ा कर दिया है. राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन (Rajasthan Nurses Association) के आव्हान पर प्रदेश भर के नर्सिंग कर्मचारी काली पट्टी बांधकर अस्पतालों में काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Corona लील रहा लाखों जिंदगियां, मृतकों को नसीब नहीं हो रहे अपनों के ही कंधे!

कर्मचारियों की प्रमुख मांगें पदनाम परिवर्तन, समय पर पदोन्नति, संविदा पर लगे हुए नर्सिंग कर्मचारियों को नियमित करने और वेतन विसंगतियों को दूर करने की है. इन प्रमुख मांगों को लेकर राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन लंबे समय से सरकार को ज्ञापन दे रहा है लेकिन अभी तक मांगों की ओर कोई सुनवाई नहीं की गई.

यह भी पढ़ें- Covid प्रबंधन को लेकर BJP ने राजस्थान सरकार पर बोला हमला, कहा- CHC-PHC पर हो इलाज

ऐसे में एक बार फिर से प्रदेश के सभी नर्सिंग कर्मचारियों ने आंदोलन शुरू किया है. राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष प्यारे लाल चौधरी (Pyare Lal Chaudhary) ने बताया कि 11 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान के सभी विधायकों, सांसदों, चिकित्सा मंत्री और मुख्यमंत्री को कई बार ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया जबकि कोरोना संक्रमण के इस लंबे पीरियड में राजस्थान के सभी नर्सिंग कर्मचारी लगातार काम कर रहे हैं. ऐसे में सरकार की अनदेखी उनके उत्साह को कम कर रही है. यदि सरकार अब भी हमारी मांगो की और ध्यान नहीं देती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. उसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी.