Tokyo Olympics का काउंटडाउन शुरू, पैरा ओलंपिक खिलाड़ी Devendra से तीसरे गोल्ड की उम्मीद
Advertisement

Tokyo Olympics का काउंटडाउन शुरू, पैरा ओलंपिक खिलाड़ी Devendra से तीसरे गोल्ड की उम्मीद

देवेन्द्र झाझड़िया ने पैरा ओलंपिक में दो गोल्ड जीतकर न सिर्फ देश का मान बढ़ाया साथ ही राजस्थान का सिर भी ऊंचा किया है. 

ओलंपिक में भी वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तीसरा गोल्ड जीतने का सपना देवेन्द्र देख रहे हैं.

Jaipur: टोक्यो ओलंपिक का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले टोक्यो ओलंपिक में एक बार फिर से राजस्थान के पैरा ओलंपिक खिलाड़ी देवेन्द्र झाझड़िया से तीसरे गोल्ड की उम्मीद की जा रही है.

यह भी पढ़ें- 2 गोल्ड के बाद तीसरी बार पैरा-ओलंपिक में भाला फेंकेगा Churu का लाल Devendra!

देवेन्द्र झाझड़िया ने पैरा ओलंपिक में दो गोल्ड जीतकर न सिर्फ देश का मान बढ़ाया, साथ ही राजस्थान का सिर भी ऊंचा किया है. करीब 6 महीनों से घर से दूर रहकर प्रैक्टिस में जुटे देवेन्द्र ने इस बार 65.71 मीटर के वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ ओलंपिक में प्रवेश किया है. साथ ही ओलंपिक में भी वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तीसरा गोल्ड जीतने का सपना देवेन्द्र देख रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में उच्च शिक्षा पर जल्द फैसले की उम्मीद, Covid में काफी बाधित हुई पढ़ाई

ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने के उद्देश्य से तैयारी में जुटे देवेन्द्र झाझड़िया का कहना है कि "अपने लक्ष्य पर निशाना साधने के लिए पिछले 6 महीनों से लगातार प्रैक्टिस कर रहा हूं. इस दौरान परिजनों से भी मुलाकात नहीं हो पाई है. वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ ओलंपिक में प्रवेश किया है और मेरी इस सफलता के पीछे बहुत से लोगों का योगदान है. टोक्यो में आयोजित होने वाले पैरा ओलंपिक में देश के लिए तीसरा गोल्ड इस बार वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीतने का लक्ष्य है जो हासिल करके ही लौटूंगा."

 

Trending news