Rajasthan में लॉकडाउन से पहले प्रशासन अलर्ट, बाहर से आने वालों की जांच की जा रही

Jaipur News: पुलिस की ओर से नाकाबंदी पॉइंट बनाए गए हैं. यहां पर वाहन चालकों को रोककर उनके शहर में आने का कारण पता करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है.

Rajasthan में लॉकडाउन से पहले प्रशासन अलर्ट, बाहर से आने वालों की जांच की जा रही
लॉकडाउन से पहले प्रशासन अलर्ट हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: राजस्थान में 10 मई से लॉकडाउन लग जाएगा, जिसके बाद से एक शहर से दूसरे शहर में जाने पर भी पाबंदी रहेगी. फिलहाल 'रेड अलर्ट जन अनुसाशन पखवाड़ा' में जिलों की सीमाएं बंद हैं. एक जिले से दूसरे जिले में बिना किसी आवश्यक कार्य के निजी वाहनों के आवागमन पर पाबंदी है.

इस दौरान जयपुर शहर में बाहर के जिलों से आने वाले वाहनों की जांच की जा रही है. शहर की अजमेर, टोंक, दिल्ली व आगरा रोड़ सहित बाहर के जिलों को जोड़ रहे अन्य रास्तों पर पुलिस की ओर से नाकाबंदी पॉइंट बनाए गए हैं. यहां पर वाहन चालकों को रोककर उनके शहर में आने का कारण पता करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है. साथ ही, लॉकडाउन (Lockdown) लगने पर इन नाकाबंदी पॉइंट पर सख्ती ओर बढ़ा दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें-Banswara: बेवजह बाहर घूम रहे लोगों पर पुलिस सख्त, 172 को भेजा क्वारेंटाइन सेंटर

 

गौरतलब है कि राजस्थान में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होने के बाद राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. इसके तहत 10 से 24 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. साथ ही, राज्य में 31 मई तक विवाह समारोह पर पाबंदी रहेगी. हालांकि, सरकार ने लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं को छूट दी है. इसके अलावा राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे के भीतर करवाई गई RTPCR नेगेटिव जांच को अनिवार्य रूप से दिखाना होगा. 

वहीं, अगर कोई नेगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखाता है तो उसे 15 दिनों तक क्वारंटाइन कर दिया जाएगा. साथ ही, सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे.