Rajasthan Politics : समाराम गरासिया का बड़ा बयान, बोले- धर्म बदलने वालों और गैर-हिंदुओं का बंद हो ST आरक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2342282

Rajasthan Politics : समाराम गरासिया का बड़ा बयान, बोले- धर्म बदलने वालों और गैर-हिंदुओं का बंद हो ST आरक्षण

Rajasthan News : आदिवासी विधायक समाराम गरासिया (Samaram Garasia) ने एक बयान में कहा कि धर्म परिवर्तन करने वाले और गैर-हिंदुओं को ST आरक्षण नहीं मिलना चाहिए.  उन्होंने यह मांग की कि ईसाई धर्म अपनाने वालों की जांच कर उन्हें जनजाति सूची से हटाया जाए. गरासिया ने जोर देकर कहा कि आदिवासी गर्व से अपने आप को हिंदू मानते हैं और हिंदू वही होता है जो सनातन धर्म का पालन करता है. 

 

Rajasthan Politics

Rajasthan Politics : आदिवासी विधायक समाराम गरासिया (Samaram Garasia) ने एक बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने धर्म परिवर्तन करने वाले और गैर-हिंदुओं को ST आरक्षण से वंचित करने की मांग की है. गरासिया ने कहा कि वह स्वयं आदिवासी क्षेत्र से आते हैं और इस मुद्दे पर जनजाति मंत्री की उपस्थिति में उन्होंने यह मांग उठाई है.

 ईसाई धर्म अपनाने वालों की होनी चाहिए जांच - गरासिया

गरासिया ने कहा कि जो लोग अपना धर्म परिवर्तन करके ईसाई बन जाते हैं, उनकी जांच होनी चाहिए और उन्हें जनजाति की सूची से हटा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह लोग अपने आप को ईसाई बताते हैं और फिर भी TSP (जनजाति क्षेत्र) में मिलने वाले लाभों का फायदा उठाते हैं. गरासिया ने कहा कि आदिवासी गर्व से कहते हैं कि हम हिंदू हैं और हर आदिवासी हिंदू है. उन्होंने बताया कि हिंदू वही होता है जो सनातन धर्म का पालन करता है और आदिवासी भी सनातनी होते हैं.

क्यों लेते हैं हिंदुओं को मिलने वाली सुविधाओं का लाभ?

गरासिया ने सवाल उठाया कि अगर आदिवासी हिंदू नहीं हैं, तो फिर वे हिंदुओं को मिलने वाली सुविधाओं का लाभ क्यों लेते हैं? उन्होंने जोर देकर कहा कि जो आदिवासी हिंदू नहीं हैं, उन्हें आरक्षण का फायदा नहीं मिलना चाहिए और उन्हें इस सूची से हटाना चाहिए.

Trending news