Rajasthan: बर्खास्त IPS पंकज चौधरी हुए बहाल, DOP में मिली जॉइनिंग

Jaipur News: बर्खास्तगी के आदेशों को पंकज चौधरी ने कैट (CAT) की प्रधान पीठ में चुनौती दी थी. जिसके बाद कैट की प्रधान पीठ ने पंकज चौधरी की बर्खास्तगी के आदेश को गलत मानते हुए रद्द कर दिया था.

Rajasthan: बर्खास्त IPS पंकज चौधरी हुए बहाल, DOP में मिली जॉइनिंग
बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी हुए बहाल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी करने के मामले में बर्खास्त किए गए आईपीएस पंकज चौधरी (Pankaj Choudhary) की बहाली हो गई है. पंकज चौधरी ने कार्मिक विभाग में अपनी जॉइनिंग दे दी है.

अब सरकार उन्हें जल्द ही नियुक्ति देगी. केंद्रीय गृह मंत्रालय की और से 2019 में उन्हें बर्खास्त किया गया था. पंकज 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. बर्खास्तगी के आदेशों को पंकज चौधरी ने कैट (CAT) की प्रधान पीठ में चुनौती दी थी. जिसके बाद कैट की प्रधान पीठ ने पंकज चौधरी की बर्खास्तगी के आदेश को गलत मानते हुए रद्द कर दिया था.

ये भी पढ़ें-Jaipur Blast: 13 साल बाद भी धधक रही आग, अभियुक्तों की फांसी का अब भी है इंतजार

 

कैट की प्रधान पीठ से बर्खास्तगी का आदेश रद्द होने के बाद आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी ने कुछ दिन पहले सचिवालय में राज्य के मुख्य सचिव निरंजन आर्य (Rajasthan Chief Secretary Niranjan Arya) और कार्मिक विभाग (DOP) के प्रमुख सचिव हेमंत गेरा से मुलाकात की,

इस दौरान पूर्व आईपीएस पंकज चौधरी ने कैट की प्रधानपीठ के आदेशों की जानकारी देते हुए आदेशों के तहत जल्द दोबारा नियुक्ति देने के लिए प्रजेंटेशन दिया था. 

ये भी पढ़ें-टीका की खरीद के लिए गहलोत सरकार निकालेगी ग्लोबल टेंडर, नर्सिंग कर्मियों के पदनाम बदलने को मंजूरी