Rajasthan SOG का जामताड़ा में एक्शन, 14 लाख नकद के साथ एक गिरफ्तार
Advertisement

Rajasthan SOG का जामताड़ा में एक्शन, 14 लाख नकद के साथ एक गिरफ्तार

एसओजी राजस्थान की स्पेशल यूनिट साईबर क्राइम पूरी तरह एक्शन मॉड में है. एडीजी अशोक राठौड़ के नेतृत्व में टीम बैक टू बैक कार्रवाई कर रही है.

शातिर ठग कलीम के घर से 14 लाख रु नगद, 8 मोबाइल फोन, 18 सिमकार्ड, 4 एटीएम कार्ड, 4 बैंक पास बुक व अन्य सामान बरामद कर विकाश मंडल को गिरफ्तार किया.

Jaipur : एसओजी राजस्थान की स्पेशल यूनिट साईबर क्राइम पूरी तरह एक्शन मॉड में है. एडीजी अशोक राठौड़ के नेतृत्व में टीम बैक टू बैक कार्रवाई कर रही है. जयपुर एसओजी मुख्यालय स्थित साईबर थाने में जयपुर के सोडाला निवासी महावीर सिंह नाम के व्यक्ति ने  शिकायत दी थी कि अमेजन से रिफण्ड प्राप्त करने के लिये कॉल कर फोन में Quick Support App Download करवा कर गूगल पे के माध्यम से 10 लाख रुपये निकालने का मामला उसके साथ हुआ. इसी तरह जयपुर के बजाज नगर निवासी डॉक्टर निमिष गर्ग ने शिकायत फर्ज कराई थी कि गति कुरियर सर्विसेज के प्रतिनिधि बन कर गलत नम्बर देकर हरियाणा से भेजे गए कुरियर के नाम पर 1 लाख रुपये की उनके साथ ठगी हुई है. साईबर क्राईम पुलिस थाना एसओजी ( Rajasthan SOG) में दर्ज हुई इस शिकायत पर जांच सज्जन कंवर पुलिस निरीक्षक को सौंपी गई.

यह भी पढ़ें : क्या नहीं मंजूर होगा Hemaram Choudhary का इस्तीफा! इस नई जिम्मेदारी ने दिए संकेत

अनुसंधान के दौरान अशोक राठौड़ अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस ए.टी.एस. एवं एसओजी राज. जयपुर के निर्देशन एवं शरत कविराज उप महानिरीक्षक पुलिस एसओजी के सुपरवीजन में तकनीकि की मदद से अज्ञात आरोपियों की पहचान की गई और उनके ठिकानों का पता लगाया गया.

आरोपियों के जामताड़ा, झारखंड में होने की सूचना पर साईबर क्राईम पुलिस थाना एसओजी की टीम जामताड़ा (Jamtara) पहुंची. जहां पर पूरी सूचना स्थानिय पुलिस के साथ शेयर की गई, जिस पर संदिग्ध आरोपी के घर पर छापा मार कर साइबर अपराधी विकास मंडल को गिरफ्तार किया. मौका पाकर दूसरा ठग कलीम अंसारी फरार हो गया, लेकिन शातिर ठग कलीम के घर से 14 लाख रु नगद, 8 मोबाइल फोन, 18 सिमकार्ड, 4 एटीएम कार्ड, 4 बैंक पास बुक व अन्य सामान बरामद कर विकाश मंडल (Vikas Mandal) को गिरफ्तार किया, जिसके खिलाफ जमतारा में अलग से एफआईआर दर्ज की गई है.

फरार आरोपी की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापा मारी जारी है. एसओजी के पुलिस दल को देखते ही आरोपियों ने अपने मोबाइल फोन पानी में फेंक दिये. एसओजी टीम अभी भी जामताड़ा में आरोपियों की तलाश में जुटी है. जामताड़ा के साईबर ठगों से अब तक की यह मौके पर सबसे बड़ी बरामदगी है.

ये टीम रही कार्रवाई में शामिल -
1. सज्जन कंवर पुलिस निरीक्षक
2.  सुभाष कानि. नं 666
3.  दिनेश सिंह कानि, 328
4.  सुबेसिंह कानि. नं 451 

यह भी पढ़ें : Weather Update: Rajasthan में भीषण गर्मी का सितम जारी, जानें अगले 48 घंटों का तापमान

Trending news