Rajasthan: REET परीक्षार्थियों के लिए दो दिन Jaipur Metro में नि:शुल्क यात्रा
X

Rajasthan: REET परीक्षार्थियों के लिए दो दिन Jaipur Metro में नि:शुल्क यात्रा

जयपुर मेट्रो ने 25 और 26 सितंबर को रीट परीक्षार्थियों के लिए यात्रा नि:शुल्क रखने की घोषणा की है. 

Rajasthan: REET परीक्षार्थियों के लिए दो दिन Jaipur Metro में नि:शुल्क यात्रा

Jaipur: प्रदेश में रीट परीक्षा (REET Examination) को लेकर एक और बड़ी खबर. राज्य सरकार (State Government) ने परीक्षार्थियों की सहूलियत को ध्यान में रखकर एक और बड़ा फैसला लिया है. जयपुर मेट्रो (Jaipur Metro) में दो दिन परीक्षार्थी नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे हालांकि अन्य यात्रियों से शुल्क वसूला जाएगा.

प्रदेश में 26 सितंबर को होने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा में 16 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. वहीं, जयपुर (Jaipur) में ढाई लाख परीक्षार्थियों के परीक्षा देने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- REET को लेकर पुलिस-प्रशासन चाक चौबंद, सुरक्षा इंतजाम किए कड़े

सरकार ने जयपुर तक पहुंचने के लिए रोडवेज और अन्य वाहनों की व्यवस्था की है, लेकिन जयपुर के विभिन्न सेंटरों तक पहुंचने के लिए साधनों की कमी को देखते हुए विभिन्न संगठन रीट परीक्षार्थियों के लिए जयपुर मेट्रो (Jaipur Metro) में नि:शुल्क यात्रा की मांग कर रहे थे. 

इसके बाद राज्य सरकार स्तर पर रीट परीक्षार्थियों को मेट्रो में नि:शुल्क यात्रा की मंजूरी देने का निर्णय लिया गया. सरकार से वार्ता के बाद जयपुर मेट्रो अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजिताभ शर्मा (Ajitabh Sharma) ने मेट्रो में नि:शुल्क यात्रा के आदेश जारी किए.

दो दिन नि:शुल्क यात्रा, फेरे भी बढ़ाए
जयपुर मेट्रो ने 25 और 26 सितंबर को रीट परीक्षार्थियों के लिए यात्रा नि:शुल्क रखने की घोषणा की है. परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे. परीक्षार्थियों के लिए जयपुर मेट्रो दो दिन सुबह सुबह  5.20 से रात 11.59 बजे तक चलेगी. इसके अलावा जयपुर में आने वाले परीक्षार्थियों की संख्या को देखते हुए मेट्रो के फेरे भी अतिरिक्त बढ़ाए गए हैं.

हर 10 मिनट में मिलेगी मेट्रो 
जयपुर मेट्रो प्रबंधन के अनुसार, बड़ी चौपड़ और मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से पहली मेट्रो ट्रेन सुबह 5.20 बजे मिलेगी. सुबह 6.20 तक प्रत्येक 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिलेगी. सुबह 6.20 से रात 9.20 तक प्रत्येक 10 मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध रहेगी. इसके अलावा रात 9.20 से अंतिम मेट्रो ट्रेन 11.59 तक प्रत्येक 15 मिनट के अंतराल पर मिलेगी. 

 

Trending news