Rajasthan Weather Update: प्रदेश में मौसम का मिजाज एक अलग चल रहा है.राजस्थान की जनता एकतरफ भिषण गर्मी का प्रकोप झेल रही है, तो दूसरी तरफ आसमान से राहत की बूंदे बरस रही हैं. बीते दिन राज्य के कुछ जिलों में आसमान से शाम के समय बारिश हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पारा 45 डिग्री पार
जहां एक तरफ आधे राजस्थान में लोगों को भिषण गर्मी का प्रकोप झेलना पड़ रहा है.राजस्थान के कुछ जिलों में तापमान गर्मी से झुलसा रहा है.मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में कुछ दिन पारा 45 डिग्री पार चलने वाला है.



 प्री-मानसून का प्रकोप
आपको बता दें की मौसम विभाग के अनुसार, मानसून अगले 4 से 5 दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तटीय इलाकों में दस्तक देगा. राजस्थान मानसून से पहले प्री-मानसून का प्रकोप देखने को मिल रहा है.



लू की स्थिति
मौसन केंद्र ने कहा है कि अगर ऐसी ही इसतिथी बनी रही, तो राजस्थान में समय से पहले मानसून पहुंच सकता है. वैसे 25 जून तक प्रदेश में मानसून की दस्तक का अंदाजा लगाया जा रहा है.IMD ने कल यानी 18 जून को प्रदेश में लू की स्थिति रहने की संभावना जताया है.



मौसम विभाग ने बारां, बूंदी, झालावाड़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा और प्र​तापगढ़ में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है, तो वहीं हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर, भरतपुर और धौलपुर में लू को लेकर अलर्ट जारी है.



मौसम केंद्र के मुताबिक, राजस्थान में 20 जून तक बारिश का दौर जारी रहेगा और प्री-मानसून की बारिश लोगों को भिगाते रहेगी,हर रोज अलग-अलग जिले में बारिश का माहौल बना रहेगा, तो वहीं कही-कहीं वज्रपात भी देखने को मिल सकता है. 



यह भी पढ़ें:Jaipur News:OTP से अब नहीं मिलेगा राशन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने जारी किया


यह भी पढ़ें:अपराधों पर लगेगी लगाम, जयपुर पुलिस ने सिटीजन ऐप किया लॉन्च,जानिए खासियत