Rajasthan Weather Update:  राजस्थान  में मानसून की एंट्री हो गयी है. तय समय पर मानसून आ चुका है. मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.जयपुर, जयपुर शहर, टोंक जिले के ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात, आकाशीय बिजली,ओला वृष्टि आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं अलवर, चूरू, सीकर, नागौर, झुंझुनू, करौली, धौलपुर, भरतपुर, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, दौसा, सवाईमाधोपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.  इन सभी जिलों में मेघ गर्जना, तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है.



मानसून 26 से 28 जून के बीच
मौसम केंद्र ने 25 जून को राजस्थान में मानसून के दस्तक का अनुमान लगाया था, आम तौर पर आज के दिन प्रदेश में मानसून प्रवेश करता है. 



इससे पहले बताया जा रहा था कि प्रदेश के कुछ जिलों में अभी हीटवेव,लू की आंशका है, वहीं अधिकांश जिलों में येलो अलर्ट जारी है.जोधपुर,बीकानेर,संभाग और शेखावाटी के कुछ इलाकों के तापमान में वृद्धि के आसार हैं, तो वहीं हनुमानगढ़,श्रीगंगानगर जिले में कोई अलर्ट नहीं है.



राजस्थान में इस समय प्री-मानसून का दौर देखने को मिल रहा है.प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में प्री-मानसून की बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाने का काम किया है.आज राजस्थान में इस समय सबसे ज्यादा तापमान श्री-गंगानगर में दर्ज किया गया.यहां तापमान 40.2 के पास है.




पिछले 24 घंटों में राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई,जिसे गर्मी से लोगों को राहत मिली.हालांकि आज बरसी बूंदों से उमस बढने की भी संभावना है


यह भी पढ़ें: कोटा में डोटासरा की खुले मंच से IG को धमकी- कहां घुटनों के बल ना चलाया तो मेरा नाम..