Ukraine में फंसे 3 राजस्थानी छात्र पहुंचे Jaipur, नजारा देख भावुक हुई मंत्री शकुंतला रावत
Advertisement

Ukraine में फंसे 3 राजस्थानी छात्र पहुंचे Jaipur, नजारा देख भावुक हुई मंत्री शकुंतला रावत

रूस और यूक्रेन (Ukraine- Russia War) के बीच चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों (Indian students In Ukraine) की वतन वापसी का क्रम जारी है.

भावुक हुई मंत्री शकुंतला रावत

Jaipur: रूस और यूक्रेन (Ukraine- Russia War) के बीच चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों (Indian students In Ukraine) की वतन वापसी का क्रम जारी है. इंडिगो की फ्लाइट (Indigo flight Schedule) से 5 छात्र जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर पहुंचे. जहां उद्योग मंत्री शकुंतला रावत (Shakuntala Rawat), टीएडी मंत्री अर्जुन बामनिया, राजस्थान फाउंडेशन आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने उनका स्वागत किया. इस दौरान मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि सरकार वहां से स्टूडेंट्स को लाने का प्रयास कर रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार उनके संपर्क में हैं. राजस्थान फाउंडेशन आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने कहा कि वहां राजस्थान के छात्रों से संपर्क जारी है.

यह भी पढ़ें- विभिन्न प्रतिनिधिमण्डलों ने की CM Gehlot से मुलाकात, बजट घोषणाओं को लेकर किया आभार व्यक्त

बच्चों को लेने आए पेरेंट्स भी भावुक नजर आए. बच्चों को देखकर उन्होंने गले लगाया. उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए. उन्होंने सरकार को धन्यवाद दिया. इसके साथ ही वो बच्चों की पढ़ाई को लेकर भी चिंतित नजर आए जिस पर मंत्री शकुंतला रावत ने उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार उनके लिए भी सकारात्मक प्रयास कर रही है. मंत्री शकुंतला रावत भी इस दौरान भावुक नजर आई.

यह भी पढ़ें- जानिए क्या है पुरानी और नई पेंशन स्कीम में अंतर, अब कितना होगा फायदा

स्टूडेंट्स ने कहा कि वहां रहना मुश्किल हो रहा था. इसके लिए सरकार और मीडिया के प्रयास सराहनीय है, जिसकी बदौलत यहां पहुंच पाए. उन्होंने अन्य भारतीय छात्रों के सकुशल लौटने की भी कामना की. छात्रों ने बताया कि यूक्रेन में कोई किसी की चिंता नहीं कर रहा. सब अपनी जान की परवाह कर रहे हैं. वहां खाने पीने की चीजों के लिए बड़ा संकट शुरू हो गया है. 

Trending news