Rajgarh: खान में दबने से डंपर चालक की मौत, 3 घंटे के बाद शव को निकाला गया बाहर
Advertisement

Rajgarh: खान में दबने से डंपर चालक की मौत, 3 घंटे के बाद शव को निकाला गया बाहर

लवर टहला थाना क्षेत्र के धोलीखान में मंगलवार की सुबह मार्बल की खान ढहने से उसके नीचे दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई है. एसडीएम केशव कुमार ने बताया कि सुबह सूचना मिली की धोली खान में ढाई ढह जाने से वहां मौजूद ड्राइवर बोदन मीणा एक डंपर और जेसीबी नीचे दब गया, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई.

ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद खान में दबे मृतक को बाहर निकाला गया.

Rajgarh: राजगढ़ अलवर टहला थाना क्षेत्र के धोलीखान में मंगलवार की सुबह मार्बल की खान ढहने से उसके नीचे दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई है. एसडीएम केशव कुमार ने बताया कि सुबह सूचना मिली की धोली खान में ढाई ढह जाने से वहां मौजूद ड्राइवर बोदन मीणा एक डंपर और जेसीबी के नीचे दब गया, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण एकत्रित हो गए और सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां पुलिस और ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद खान में दबे मृतक को बाहर निकाला गया. 

एसडीएम केशव कुमार ने बताया कि मृतक के खान में दब जाने से आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों की ओर से टहला दोसा मार्ग पर मुआवजे की मांग को लेकर करीब ढाई घंटे जाम लगा दिया. वहीं, जाम की सूचना पर टहला, लक्ष्मणगढ़, राजगढ़ की पुलिस मौके पर पहुंची, जहां लोगों को समझाइश के प्रयास किए गए लेकिन ग्रामीण और परिजन मुआवजे की मांग को लेकर डटे रहे. इस मौके पर ग्रामीणों ने खान मालिक से मुआवजे दिलवाने की मांग की और मुआवजे की मांग पर सहमति बनने के बाद जाम खुलवाया गया. 

यह भी पढ़ेंः कॉपर, मैग्नेसाइट और लाइमस्टोन समेत अन्य खनिजों की नीलामी जल्द शुरू, ई-ऑक्शन जारी

इस दौरान सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर टहला के सीएचसी मोर्चरी में रखवाया, जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई. इस मौके पर एसडीएम केशव कुमार मीणा, लक्ष्मणगढ़ सीओ सहित विभिन्न थानों के थानाधिकारी और पुलिस के जवान और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे. 

ग्रामीणों ने बताया कि अवैध खनन की शिकायत प्रशासन को लिखित और मौखिक रुप से अवगत करवाने के बावजूद खनन बदस्तूर जारी है. इस मामले में खान विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आ रहा है. टहला क्षेत्र में लंबे समय से अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी लेकिन खान विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते यह पूरा खेल चल रहा है. 

वहीं, इस संबंध में बेरली टहला निवासी मोहरपाल मीना पुत्र प्रभाती लाल मीना ने टहला थाने में रिर्पोट पेश कर बताया कि उसका बड़ा भाई मदनलाल उर्फ बोदनलाल मीना डंपर पर ड्राइवरी करता था जो प्रतिदिन की तरह मंगलवार को हितेश अग्रवाल की गौरखी की पत्थर की खान है, जो दीपक माइनिंग के नाम से धौलीखान में स्थित है. रिर्पोट में बताया कि उसके भाई ने डंपर को पत्थर से भरने के लिए खान में अंदर लगा दिया था तब अचानक से खान ढह जाने के कारण उसका भाई डंपर सहित मलबे में दब गया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

Reporter- Jugal Kishor Gandhi

 

 

Trending news