Rajya Sabha Election 2022: मुख्यमंत्री गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने की इन्हें राज्यसभा भेजने की वकालत, नाम जान हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Rajya Sabha Election 2022: मुख्यमंत्री गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने की इन्हें राज्यसभा भेजने की वकालत, नाम जान हो जाएंगे हैरान

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा का ट्वीट सामने आया है. उन्होंने प्रियंका गांधी, कुमार विश्वास और कन्हैया कुमार को राज्यसभा भेजे जाने की वकालत की है.

मुख्यमंत्री गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा ने की इन्हें राज्यसभा भेजने की वकालत

Jaipur: राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार संयम लोढ़ा का ट्वीट सामने आया है. उन्होंने प्रियंका गांधी, कुमार विश्वास और कन्हैया कुमार को राज्यसभा भेजे जाने की वकालत की है. संयम लोढ़ा ने ट्वीट कर लिखा कि शासकीय नीतियों को जन अपेक्षाओं के अनुरूप बनाने के लिए केन्द्र की सत्ता को बाध्य करने के लिए राज्यसभा के आगामी चुनाव में प्रियंका गांधी, कुमार विश्वास और कन्हैया कुमार को राज्यसभा में अवसर दिए जाने पर विचार किया जाना चाहिए. 

हम आरको बता दें कि राज्य सभा चुनाव का रण सज गया है. राजस्थान की चार सीटों पर सदस्य चुने जाने हैं. जिसके लिए मशक्कत कांग्रेस और बीजेपी के बीच होनी है. यूं तो राज्यसभा का चुनाव के लिए दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी गणित लगा रही हैं, ऐसे में विधायकों की संख्या बल के हिसाब से लगता है कि चार में से कांग्रेस के पास दो और बीजेपी के पास एक सीट जाना तय है. लेकिन चौथी सीट के लिए मशक्त तय है. ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस के दावों के बीच बीजेपी ने भी चौथी सीट पर दावा जताने के लिए अपनी तरफ़ से दूसरा प्रत्याशी भी उतारने का मानस बना लिया है।. दोनों ही पार्टियों ने अभी अपने प्रत्याशी तय नहीं किये हैं, लेकिन मौजूदा सरकार के कार्यकाल में यह राज्यसभा के आखिरी चुनाव हैं, ऐसे में इतना तय है कि इस चुनाव में भी राजनीतिक रस्साकशी खूब दिखेगी.

तो वहीं सचिन पायलट ने कहा कि 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस चार में से तीन सीटों पर जीत कर आयेगी. उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे कितनी भी बातें कर ले परन्तु विधानसभा में कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है और पर्याप्त संख्या बल के आधार पर कांग्रेस इन राज्यसभा चुनावों में चार में से तीन सीटों पर विजयी होगी.

यह भी पढ़ें- Weather Today: राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम, जानें अपने जिलों का हाल 
 

Trending news