REET Exam 2021: क्या Rajasthan में होगा 3 दिन का लॉकडाउन? Viral मैसेज का सच

नकल रोकने के लिए एक जिले से दूसरे जिले जाने वाले आम जनता और मजदूरों के आने-जाने में पाबंदी रहेंगी.

REET Exam 2021: क्या Rajasthan में होगा  3 दिन का लॉकडाउन? Viral मैसेज का सच
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान में रीट परीक्षा 2021 (REET Exam 2021) का आयोजन 26 सितंबर को होने जा रहा है. इस परीक्षा में 16 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी भाग लेने जा रहे हैं और इस परीक्षा में 31000 पदों पर भर्ती होने जा रही है. इसी बीच रीट परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर अचानक एक खबर तेजी से फैल रही हैं कि राज्य में 3 दिन तक लॉकडाउन रहने वाला है. 

वहीं, इस दौरान इंटरनेट बंद रहने की बात भी कहीं जा रही है. इन सभी खबरों के चलते राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने रीट परीक्षा को लेकर एक ट्वीट में कहा कि सोशल मीडिया में वायरल होने वाली खबर फर्जी है. परीक्षा के दौरान प्रदेश में किसी भी तरह लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः REET Exams 2021: परीक्षार्थियों के लिए राज्य सरकार की बड़ी सौगात, 10 दिन निशुल्क यात्रा की सुविधा

राजस्थान पुलिस ने ट्वीट में लिखा कि कृपया ध्यान दें! रीट परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर प्रसारित प्रदेश में लॉकडाउन और इंटरनेट सेवा बंद की खबरें आधारहीन और भ्रामक हैं. इस तरह की फेक न्यूज प्रसारित करना कानूनन दंडनीय है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे फेक मसैज में कहा गया है कि रीट परीक्षा के देखते हुए प्रदेश सरकार ने पूरे राजस्थान में लॉकडाउन और इंटरनेट सेवा बंद घोषित किया गई है. 

साथ हीं इस फेक न्यूज में कहा गया है कि नकल रोकने के लिए एक जिले से दूसरे जिले जाने वाले आम जनता और मजदूरों के आने-जाने में पाबंदी रहेंगी. इसके साथ हीं, केवल स्टूडेंट्स के अलावा इमरजेंसी सेवा वाले वाहनों  और सरकारी अधिकारियों को भी जाने आने की इजाजत होगी. लॉकडाउन और इंटरनेट सेवा बंद के फेक न्यूज में 24 सितंबर शाम 5 बजे से लेकर 26 सितंबर शाम 7 बजे तक रहेंगा.