Sikar: REET के लेवल-2 की परीक्षा हुई संपन्न, परीक्षा छूटने के बाद जाम की स्थिति देखने को मिली
X

Sikar: REET के लेवल-2 की परीक्षा हुई संपन्न, परीक्षा छूटने के बाद जाम की स्थिति देखने को मिली

REET के लेवल-2 की परीक्षा संपन्न हो गई है. 

Sikar: REET के लेवल-2 की परीक्षा हुई संपन्न, परीक्षा छूटने के बाद जाम की स्थिति देखने को मिली

Sikar: राजस्थान के इतिहास में प्रदेश की सबसे बड़ी राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) के लेवल-2 की परीक्षा संपन्न हो गई है. परीक्षा सेंटर्स पर पुलिस की कड़ी निगरानी रही. इससे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच सभी अभ्यर्थियों को एंट्री दी गई. अब दोपहर 2:30 बजे से शाम 6 बजे तक लेवल-1 का एग्जाम शुरू हुआ है. दूसरी पारी की परीक्षा के लिए भी परीक्षार्थियों को कड़ी जांच के बाद केंद्रों में प्रवेश दिया गया.

जिले के सभी 232 सेंटर्स पर गाइडलाइन (Guidelines) के अनुसार मंगवाई गई सामग्री के अलावा किसी भी अन्य सामग्री को नहीं ले जाने दिया गया. महिलाओं के गहने, बालों के रबरबैंड, क्लच व चुनरी आदि भी उतरवा लिए गए. अन्य सभी अभ्यर्थियों के हाथ में बंधे डोरे या ब्रेसलेट को खुलवा लिया गया. यानी किसी भी सूरत में कोई भी ऐसी सामग्री अंदर नहीं ले जाने दी गई, जिससे नकल संबंधी जरा भी गुंजाइश पैदा हो. इस बीच बीकानेर (Bikaner News) में चप्पल से नकल का मामला सामने आया है.

यह भी पढ़े- REET परीक्षा को लेकर केंद्रों पर CCTV की व्यवस्था, कार्यालय से सीधी मॉनिटरिंग

परीक्षार्थी रवीना ने क्या बताया
सीकर के कल्याण राजकीय महविद्यालय (Kalyan Government College) में रीट परीक्षा लेवल-2 का पेपर देने हनुमानगढ़ (Hanumangarh News) से आई परीक्षार्थी रवीना (Raveena) ने बताया कि पेपर काफी आसान रहा. हिन्दी विषय के कुछ प्रश्न कठिन थे. केंद्र में प्रबंधन ने काफी अच्छे इंतजाम किए थे. रवीना ने बताया कि पेपर में एक प्रश्न यह भी पूछा गया था कि शेखावाटी में सबसे बड़ी छतरी कौनसी है। रवीना ने बताया कि परीक्षा खत्म होने से कुछ मिनटों पहले तेज बारिश हुई,जिसके चलते केंद्र से बाहर आने में थोड़ी देरी हुई.   

यह भी पढ़े- REET Exam 2021 Live Updates: पहली पारी का एग्जाम खत्म, 2.30 से 5 बजे तक दूसरी पारी की परीक्षा

20 मिनट हई तेज बारिश से परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों से बाहर निकलने में हुई देरी 
रीट परीक्षा (REET Exam 2021) की पहली पारी समाप्त होने का समय 12:30 बजे का था. करीब 10 मिनट पहले ही सीकर (Sikar News) में तेज बारिश का दौर शुरू हुआ, जिसके चलते कई केन्द्रों पर परीक्षार्थियों को केंद्र से बाहर निकलने में देरी हुई. परीक्षा छूटने के बाद शहर में कई मिनटों तक यातायात जाम की स्तिथि भी देखने को मिली.

Report- Ashok Singh 

Trending news