REET level 2 बहाल करने की मांग तेज, परीक्षार्थी बोले- मानसिक रूप से हैं बहुत परेशान
Advertisement

REET level 2 बहाल करने की मांग तेज, परीक्षार्थी बोले- मानसिक रूप से हैं बहुत परेशान

भारी अनियमितत्ता के चलते सरकार की ओर से रीट लेवल 2 (REET Level 2) को निरस्त करने का फैसला तो ले लिया गया था, लेकिन अब रीट लेवल-2 को बहाल (Demand To restored REET Level 2) करने की मांग तेज होने लगी है. 

REET level 2 बहाल करने की मांग तेज

Jaipur: भारी अनियमितत्ता के चलते सरकार की ओर से रीट लेवल 2 (REET Level 2) को निरस्त करने का फैसला तो ले लिया गया था, लेकिन अब रीट लेवल-2 को बहाल (Demand To restored REET Level 2) करने की मांग तेज होने लगी है. परीक्षार्थियों (REET Candidates) द्वारा जहां हाईकोर्ट (Highcourt) में इस मामले को चुनौती दी जा चुकी है, जिसकी सुनवाई 22 फरवरी को होनी है, तो वहीं, रीट लेवल 2 को बहाल करने की मांग को लेकर आज प्रदेशभर से जुड़े परीक्षार्थियों द्वारा शहीद स्मारक पर धरना देकर सरकार से गुहार लगाई गई. 

यह भी पढ़ें- Sachin Pilot ने लिखा CM Gehlot को पत्र, बजट घोषणाओं के लिए की ये मांग

गौरतलब है की रीट लेवल 2 का पेपरलीक (REET Paper Leak) होने की बात एसओजी (SOG) द्वारा स्वीकार करने के बाद सरकार की ओर से रीट लेवल 2 को निरस्त करने का फैसला लिया गया, और अब तक इस मामले में करीब 40 गिरफ्तारी हो चुकी है. सरकार की ओर से पेपर करीब 300 से 400 लोगों तक पहुंचने की बात भी स्वीकार की, साथ ही राजनीतिक दबाव के चलते रीट लेवल 2 को निरस्त करने का फैसला लेने की भी बात की, लेकिन सरकार के फैसले के बाद पूरे प्रदेश (Rajasthan News) में परीक्षार्थियों द्वारा दोबारा परीक्षा को बहाल करने की मांग तेज होने लगी है. हाईकोर्ट में करीब 50 से ज्यादा परीक्षार्थियों द्वारा याचिका लगाई जा चुकी है, जिस पर सुनवाई 22 फरवरी को होनी है. 

यह भी पढ़ें- प्राइवेट पार्ट में ड्रग्स छुपाकर लाई महिला यात्री, शरीर के अंदर से निकाले 60 कैप्सूल

शहीद स्मारक पर आज परीक्षार्थियों ने धरना लेकर सरकार से फिर से इस परीक्षा (REET) को बहाल करने की मांग की. परीक्षार्थी लवीना और बनवारी लाल का कहना है कि "सरकार ने खुद माना है की पेपर करीब 300 से 400 लोगों तक पहुंचा है. ऐसे में सरकार परीक्षा (REET Exam 2021) से जुड़े हुए हजारों अभ्यर्थियों के साथ अन्याय कैसे किया जा सकता है, जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई करनी चाहिए, ना की पूरी परीक्षा को ही निरस्त कर देना चाहिए, जब किसी चुनाव में गड़बड़ी होती है तो सिर्फ एक बूथ का मतदान निरस्त होता है ना कि पूरे प्रदेश का, इसलिए सरकार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए परीक्षा को बहाल करने का फैसला लेना चाहिए. आज मानसिक रूप से इतने ज्यादा परेशान हो चुके हैं कि अब घर जाने से भी डर लगता है, क्योंकि सभी लोग एक ही सवाल करते हैं की तुम्हारी भर्ती का क्या हो रहा है. 

हम आपको बता दें कि रीट लेवल 2 (REET Level 2) को निरस्त होने के बाद अब शिक्षा विभाग की ओर से अध्यापक लेवल 1 (REET Level 1) को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कमर कस ली है. बीकानेर निदेशालय की ओर से भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, और अब जल्द ही लेवल 1 की कटऑफ लिस्ट जारी होने का इंतजार किया जा रहा है. शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार निदेशालय की ओर से जल्द ही अध्यापक भर्ती लेवल 1 की कटऑफ जारी होने की संभावना है, जिसके लिए निदेशालय की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है. 

Trending news