जनसंख्या नियंत्रण को लेकर राज्यपाल से मिले प्रतिनिधि, कानून की मांग को लेकर की चर्चा

देश में जनसंख्या कानून शीघ्र बनाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के पदाधिकारी गुरुवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले.

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर राज्यपाल से मिले प्रतिनिधि, कानून की मांग को लेकर की चर्चा
जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल मिला राज्यपाल कलराज मिश्र से

Jaipur : देश में जनसंख्या कानून शीघ्र बनाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के पदाधिकारी गुरुवार को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले. फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल (Governor Kalraj Mishra) से जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर सरकार को सहमति पत्र भेजने का आग्रह किया. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan: विधायक की अगुवाई में धर्म ध्वजा हटाने का मामला गरमाया, हिंदुओं में आक्रोश

फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी के नेतृत्व में पूर्व विधायक एवं फाउंडेशन के संरक्षक ज्ञानदेव आहूजा के सानिध्य में प्रदेश संयोजक सुमन शर्मा प्रदेश संयोजक सरदार जसवीर सिंह प्रदेश महामंत्री कुलभूषण बैराठी सहित 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल गुरुवार दोपहर गवर्नर हाउस पहुंचा. प्रतिनिधि मंडल सदस्यों ने 11 जुलाई को दिए गए ज्ञापन पर कार्रवाई को लेकर चर्चा की. 

जनसंख्या को लेकर राज्यपाल ने जताई चिंता
फाउंडेशन अध्यक्ष नारायणराम चौधरी ने कहा कि  राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी बढ़ती जनसंख्या वृद्धि दर पर चिंता जताई. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजने की जानकारी दी. प्रतिनिधि मंडल ने राजस्थान में सख्त जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए भी राज्यपाल से चर्चा की. आसाम एवं उत्तर प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) लागू हो इसको लेकर फाउंडेशन के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल महोदय से आग्रह किया. राज्यपाल मिश्र ने सकारात्मक आश्वासन दिया .

आंदोलन चलाएगा फाउंडेशन
बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए आंदोलनरत जनसंख्या समाधान फाउंडेशन अब विभिन्न स्तरों पर ज्ञापन देकर कानून की मांग कर चुका है. फाउंडेशन की ओर से इस सम्बंध में जनजागरण भी किया जा रहा है. अब जल्द ही प्रत्येक जिले में सम्पर्क सभा और रैली निकालने की भी मंशा जताई गई है. 

यह भी पढ़ें : कमजोर Monsoon के चलते Rajasthan में अकाल की आहट, औसत से 25 % कम बारिश दर्ज