Jaipur Gold-Silver Rate Today: चांदी और सोने की कीमतों में उछाल, जानें आज के भाव
Advertisement

Jaipur Gold-Silver Rate Today: चांदी और सोने की कीमतों में उछाल, जानें आज के भाव

चांदी की औद्योगिक मांग भी आज सुधरी है, जिससे कीमतों में उछाल देखा गया है.

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: नवरात्र में कीमती धातुओं में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. आज सोने और चांदी की कीमतों (Gold Silver Price Today) में उछाल रहा. घरेलू मांग में सुधार और अंतरराष्ट्रीय बाजार में मांग सुधरने का असर कीमतों पर दिख रहा है. चांदी की औद्योगिक मांग भी आज सुधरी है, जिससे कीमतों में उछाल देखा गया है.

यह भी पढ़ें- Driver को हटाकर CM Gehlot के 'पायलट' बने सचिन, नजारा देख सभी हुए हैरान, फोटो वायरल

जयपुर सराफा बाजार में आज सोना कीमतों (Gold Rate In Jaipur) में 175 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी कीमतों में 750 रुपये किलो की तेजी रही. जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Cometee) की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट कीमतों में 175 रुपये प्रति दस ग्राम का उछाल रहा. सोना 24 कैरेट 48,350 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 200 रुपये की तेजी के साथ  46,000 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 कैरेट 37,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 29,900 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

यह भी पढ़ें- RAS, स्टेनोग्राफर और पटवारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को मिलेगी 'मुफ्त' बस यात्रा की सुविधा

चांदी कीमतों में आज तेजी देखने को मिली. चांदी कीमतों में 750 रुपये प्रति किलो का रिकार्ड उछाल रहा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 63,400 रुपये प्रति किलो रही. ज्वेलर्स का कहना है कि घरेलू मांग में तेजी और निवेशकों का रुख बना रहा तो कीमती धातुओं में भारी उछाल देखने को मिल सकता है. त्यौहारी सीजन और वीकेंड को लेकर बाजार में खरीदी तेज रहेगी.

Trending news