गारंटी अवधि से पूर्व गड्डों में तब्दील हुई सड़कें, सामने आई ठेकेदारों की मनमानी
Advertisement

गारंटी अवधि से पूर्व गड्डों में तब्दील हुई सड़कें, सामने आई ठेकेदारों की मनमानी

सड़क निर्माण के समय ही घटिया सामग्री का उपयोग कर सड़क बनाने का ग्रामीणों द्वारा विरोध किये जाने के बावजूद सार्वजनिक निर्माण विभाग के जिमेदार अधिकारियों ने उनकी शिकायत को नजर अंदाज कर ठेकेदार को मनमानी करने से रोका तक नहीं.

गारंटी अवधि से पूर्व गड्डों में तब्दील हुई सड़कें

Alwar: शाहजहांपुर के भुनगडा अहीर से करनीकोट की और गत दो वर्षों पूर्व बनी सीसी और डामरीकरण सड़क जगह-जगह से उखड़कर गड्डों में तब्दील हो गई है. सड़क निर्माण के समय ही घटिया सामग्री का उपयोग कर सड़क बनाने का ग्रामीणों द्वारा विरोध किये जाने के बावजूद सार्वजनिक निर्माण विभाग के जिमेदार अधिकारियों ने उनकी शिकायत को नजर अंदाज कर ठेकेदार को मनमानी करने से रोका तक नहीं.

यह भी पढ़ें-लोकसभा अध्यक्ष ने नयागांव राजकीय विद्यालय में बांटे स्वेटर, कही दिल छूने वाली बात

शाहजहांपुर मे सड़क का हाल क्या है, वो आपके सामने है. अधिकारियों की लापरवाही के कारण सड़क निर्माण की गारंटी अवधि में ही आखिर सड़क दिनोंदिन गड्डों में तब्दील होती देख भुनगडा अहीर, खोहरी, करनीकोट, सानोली, जाट बहरोड, गांवों के ग्रामीणों ने प्रशासन गांव के संग शिविर में भी शिकायतें कर समस्या से अवगत कराया. साबी नदी के बीच पानी बहाव स्थल पर बनाई सीसी सड़क के दोनों ओर दीवार खींचे बिना सड़क निर्माण कर खाना पूर्ति कर दी गई. जिसके चलते साबी नदी की बालू रेत धीरे-धीरे कटाव देती हुई सड़क स्थल के नीचे तक कट जाने से सड़क पर चलते वाहनों से धंस जाने से टूट गई.

मिट्टी का कटाव रोकने के लिए पर्याप्त व्यवस्था किये बिना हुए सड़क निर्माण से टूटी सड़क, हादसे को आमंत्रित कर रही है. वहीं जगह-जगह बने गड्डे ग्रेवल सड़क की भांति सड़क मार्ग महसूस कराने लगी है. घटिया सामग्री से निर्मित सड़क की उच्च अधिकारियों से जांच करा कर जिमेदारी ठेकेदार से सड़क का पुनर्निर्माण कराने की मांग की है. इनका कहना है, रोड के गड्डों की शिकायत को लेकर संबंधित ठेकेदार को रिपेयर करने के लिए विभागीय पत्र लिख कर भेजा जा चुका है और ग्रामीणों द्वारा लिखी गई शिकायत पत्रिका उन्हें प्राप्त हो चुकी है. फिलहाल मैं छुट्टी पर हूं. छुट्टी से लौटते ही शीघ्र मरम्मत कार्य कराने का पूरा प्रयास किया जायेगा.

Reporter-Jugal Kishor Gandhi

Trending news