RPSC Recruitment 2021: सांख्यिकी अधिकारी पदों पर आज से शुरू आवेदन, तुरंत करें Apply
Advertisement

RPSC Recruitment 2021: सांख्यिकी अधिकारी पदों पर आज से शुरू आवेदन, तुरंत करें Apply

RPSC ने सांख्यिकी अधिकारी पदों पर भर्तियों के लिए (RPSC Recruitment 2021) 26 अगस्त 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था. इसको लेकर 3 सितंबर 2021 से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है.

प्रतिकात्मक तस्वीर.

Jaipur: RPSC Recruitment 2021: RPSC ने सांख्यिकी अधिकारी पदों पर भर्तियों के लिए (RPSC Recruitment 2021) 26 अगस्त 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था. इसको लेकर 3 सितंबर 2021 से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. अभ्यर्थी  (candidate) राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के जरिए 2 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 43 रिक्त पदों पर भर्तियां (Recruitments) की जानी हैं. अभ्यर्थियों को इस बात का ध्यान रखने की बेहद ज्यादा जरुरत है कि निर्धारित तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

यह भी पढ़े- पंचायत चुनाव मतगणना से पहले PCC चीफ Dotasra का दावा- रिजल्ट Congress के पक्ष में होंगे

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों से मास्टर डिग्री होनी अनिवार्य है
इनमे आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स, स्टैटिस्टिक्स, कॉमर्स या मैथमेटिक्स में मास्टर डिग्री (Master Degree) होनी अनिवार्य है. 

क्या है उम्र की सीमा
इनमे आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अधिकतम उम्र सीमा में राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी (SC, ST and OBC) वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

यह भी पढ़े- RPSC SO Recruitment 2021: Statistics Officer के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

क्या रहेगा परीक्षा शुल्क
सामान्य वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग के लिए 350 रुपये परीक्षा शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 रुपए परीक्षा शुल्क देना पड़ेगा.

चयन होने की क्या है प्रक्रिया
इनमे अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा. अभ्यर्थी इन भर्तियों से संबंधित अधिक जानकारी हेतु जारी हुए नोटिफिकेशन को जाकर देख सकते हैं.

Trending news