Rajasthan Cabinet: गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में Pilot कैंप का भी बोलबाला, जानें किसे मिली जगह
Advertisement

Rajasthan Cabinet: गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में Pilot कैंप का भी बोलबाला, जानें किसे मिली जगह

विश्वेंद्र सिंह को गहलोत और पायलट दोनों ही कैंप का नेता माना जाता है. नये बनने वाले मंत्रियों और प्रमोट किए जाने वाले मंत्रियों की लिस्ट शनिवार को देर रात जारी की गई थी.  

अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 4 बजे राजभवन में होगा.

Jaipur: एक लंबे सियासी अंतराल के बाद फाइनली आज गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. सीएम अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल पुनर्गठन में 11 कैबिनेट चार राज्य मंत्रियों के अलावा पंद्रह संसदीय सचिव ओर 7 एडवाइज़र बनाए जाएंगे. इसके अलावा विधायकों को बोर्ड निगम कॉरपोरेशन में भी एडजस्ट किया जाएगा.
गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार में जहां 12 नये मंत्री बनाए जाएंगे, वहीं, तीन मौजूदा राज्यमंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के तौर पर पदोन्नत किया जाएगा.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Cabinet: गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन आज, जीजा-साले बनेंगे राज्यमंत्री

 

बता दें कि सचिन पायलट कैंप के चार मंत्रियों को नए मंत्रिमंडल में जगह मिली है. इनमें हेमाराम (Hemaram), रमेश मीणा (Ramesh Meena), बृजेंद्र सिंह ओला (Brijendra Singh Ola), मुरारी मीणा (Murari Meena) का नाम शामिल है. इसके साथ ही विश्वेंद्र सिंह का नाम भी इसमें जोड़ा जा रहा है. इस तरह से देखा जाए तो सचिन पायलट के पांच विधायकों को गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार में जगह मिली है. बता दें कि विश्वेंद्र सिंह को गहलोत और पायलट दोनों ही कैंप का नेता माना जाता है. नये बनने वाले मंत्रियों और प्रमोट किए जाने वाले मंत्रियों की लिस्ट शनिवार को देर रात जारी की गई थी.  

यह भी पढे़ं- 4 बजे राजभवन में होगा शपथ ग्रहण समारोह, मंत्रियों के विभागों में हो सकता है भारी फेरबदल

 

शाम 4 बजे होगा गहलोत मंत्रिमंडल का पुनर्गठन 
अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 4 बजे राजभवन में होगा. राजभवन ने आमंत्रण पत्र भेजे गए हैं. नए बनने वाले मंत्रियों के परिवारजनों के लिए भी पास उपलब्ध करवाया गया है. ब्यूरोक्रेसी, विधायकों और जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रण भेजा गया है. 

शपथ ग्रहण समारोह कोविड प्रोटोकॉल के साथ होगा. माध्यमिक विद्यालय परिसर में पार्किंग की व्यवस्था की गई है. प्रमुख सचिव मंत्रिमंडल सचिवालय ने आमंत्रण पत्र जारी किए. मंत्रिमंडल के पुनर्गठन के बाद राजस्थान में राजनीतिक संकट के खत्म होने के कयास लगाए जा रहे हैं.

 

Trending news