नागरिकता को लेकर जारी की गई अधिसूचना को Satish Poonia ने बताया ऐतिहासिक फैसला
Advertisement

नागरिकता को लेकर जारी की गई अधिसूचना को Satish Poonia ने बताया ऐतिहासिक फैसला

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से नागरिकता को लेकर जारी की गई अधिसूचना का स्वागत किया है. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

Jaipur : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से नागरिकता को लेकर जारी की गई अधिसूचना का स्वागत किया है. पूनिया ने कहा कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी गई अधिसूचना से अब पड़ोसी देशों में रहने वाले अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता मिल सकेगी.

यह भी पढ़ें- पिघलने लगी मंत्री Harish Chaudhary और MLA Hemaram Chaudhary के बीच जमी सियासी बर्फ!

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताते हुये कहा कि, केन्द्र की मोदी सरकार ने अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदायों के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई धर्मावलंबियों की भारतीय नागरिकता को लेकर ऐतिहासिक फैसला लिया है.

पूनिया ने कहा कि, नागरिकता अधिनियम 1955 की धारा 16 के अंतर्गत  भारत की मोदी सरकार ने राजपत्र के जरिये यह अधिसूचना जारी की है कि, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय हिन्दू, बौद्ध, सिख, जैन, पारसी, इसाई इत्यादि अब भारत के निवासी हो सकेंगे.

उन्होंने कहा कि इस बार नये संशोधन में मोदी सरकार ने पाली, जालोर, सिरोही, उदयपुर और बाड़मेर के निवासियों को भी यह सहूलियत दी है. इससे राजस्थान के ऐसे नागरिकों को बड़ा लाभ मिलेगा और वे अपनी मातृभूमि में इज्जत व सम्मान के साथ रह सकेंगे. इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून में संशोधन करते हुये जयपुर, जोधपुर और जैसलमेर के नागरिकों को पहले से ही यह सुविधा दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें- Jaipur: मंदिरों में पूजा के दौरान बंद करवाए गए 'लाउडस्पीकर', अब मामले ने पकड़ी तूल

Trending news