दुनिया में नकल के जो आविष्कार हुए, उनमें सबसे आधुनिक राजस्थान में हुए हैं: Satish Poonia
X

दुनिया में नकल के जो आविष्कार हुए, उनमें सबसे आधुनिक राजस्थान में हुए हैं: Satish Poonia

पूनिया ने कांग्रेस पार्टी (Congress) और राज्य सरकार (State Government) पर जमकर निशाना साधा.

दुनिया में नकल के जो आविष्कार हुए, उनमें सबसे आधुनिक राजस्थान में हुए हैं: Satish Poonia

Sikar: सीकर लोकसभा क्षेत्र सांसद सुमेधानंद सरस्वती के पिपराली स्थित वैदिक आश्रम में वृष्टि एवं राष्ट्रीय समृद्धि यज्ञ कार्यक्रम का आयोजन आज से शुरू हो चुका है. कार्यक्रम के पहले दिन आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया अपने परिवार सहित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए. 

यज्ञ में शामिल होने के बाद पूनिया मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान पूनिया ने कांग्रेस पार्टी (Congress) और राज्य सरकार (State Government) पर जमकर निशाना साधा. पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के शासन में राजस्थान (Rajasthan News) पूरी तरह से असुरक्षित है. राजस्थान नकल गिरोह का गढ़ बन चुका है.

यह भी पढ़ें- BJP प्रवक्ता का बड़ा बयान, नगर पालिका कांग्रेस के पार्षदों को नहीं कर पाई संतुष्ट तो जनता को कैसे करेगी?

सतीश पूनिया ने क्या कहा
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने कहा कि यज्ञ हमारी धार्मिक और आध्यात्मिक परंपरा का वह हिस्सा है जिसे हम देव स्वरूप मानते हैं. यज्ञ के विसर्जन से हमारी प्रार्थना ईश्वर तक पहुंचती है और आशीर्वाद के रूप में धरातल तक आती है. आज मुझे सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती के सानिध्य में इस धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होने का सौभाग्य मिला है. पूनिया के कहा कि मैं जिस दल से संबंध रखता हूं वह भी आस्था में भरोसा रखता है. भारतीय जनता पार्टी समाज के भले की कामना करता है.

भारतीय विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. जहां आजादी से पहले और आजादी के बाद भी भारत देश की यह खूबी रही है कि लोगों के दल, विचार अलग है. मतभेद है फिर भी खूबसूरती है कि लोगों ने इसे लोकतंत्र (Democracy) की ताकत को बनाए रखा है. विचार अलग हो सकते, असहमति हो सकती है जिसके लिए संसद (Parliament) भी है और सड़क भी, लेकिन आप किसी भी विचार को किसी पर थोप नहीं सकते. अपनी भावनाओं को प्रकट करके हिंसा का स्थान में नहीं लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: एक महीने में 16 सरकारी छुट्टियां, कामकाज हो रहा प्रभावित

जनता की अदालत सबसे बड़ी अदालत है
पूनिया ने कहा कि जनता की अदालत सबसे बड़ी अदालत है वह सब का फैसला करती है. ऐसे में यदि किसी भी विरोध की मर्यादा हो तो सदन में वह सदन के शब्दों से किया जाए. पूनिया ने कहा कि हम अपने देश के भीतर एक वैचारिक मजबूती के लिए लड़ रहे हैं. आश्रम का यह आयोजन एक धार्मिक आयोजन है. इसका विरोध करने की बजाय सभी को बड़ा मन रखते हुए इसमें शामिल होना चाहिए.

पूनिया ने कहा कि यदि 2014 में सत्ता परिवर्तन नहीं होता तो भारत भी तालिबान बन चुका होता. क्योंकि इससे पहले देश में लोगों को जातियों, धर्म, मजहब के आधार पर बांटने की कोशिश हुई. जिस कारण लोगों ने यूपीए सरकार (UPA Government) से परेशान होकर भारतीय जनता पार्टी को चुना.

यह भी पढ़ें- Alwar में आज 600 अभ्यर्थियों ने दोबारा दी REET परीक्षा, बोले- पहले से बहुत कठिन था पेपर

पहले भी सत्ता में हमारे विपरीत विचार की भी सरकार आई है
पूनिया ने कहा कि वर्तमान में राज्य में जो राजनीति का दृश्य बना है ऐसी उदंडता, अराजकता मैने अपने जीवन में कभी नहीं देखी है. पहले भी सत्ता में हमारे विपरीत विचार की भी सरकार आई है, लेकिन ऐसी प्रतिशोध की सरकार मैंने पहले कभी नहीं देखी है. कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले किसानों (Farmers) से एक वादा किया था कि 60 लाख किसानों का एक लाख 20 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया जाएगा. जो आज तक माफ नहीं किया गया है. साथ ही पहले कहा जाता था कि राजस्थान (Rajasthan News) एक शांतिपूर्ण प्रदेश है, जहां दूसरे देशों के पर्यटक (Tourist) भी घूमने आते थे. 

महिला उत्पीड़न के मामले में आज राजस्थान पूरे देश में दूसरे नंबर पर है
लेकिन अब वह भी यहां आने से कतराते हैं क्योंकि आज राजस्थान में न सड़क सुरक्षित है. न अस्पताल (Hospital) सुरक्षित है. राजस्थान की धरती पर पहली बार छह लाख तेरह हजार मुकदमे दर्ज हुए हैं, जिनमे 21.9 मामले दलितों और वंचितों पर अत्याचार के हैं. महिला उत्पीड़न के मामले में आज राजस्थान पूरे देश में दूसरे नंबर पर है.

कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले घोषणा की थी बेरोजगारों (unemployed) को रोजगार (Jobs) प्रदान किया जाएगा और यदि रोजगार नहीं दिया जाता है तो हर महीने उन्हें 3500 रुपये का बेरोजगारी भत्ता (Unemployment allowance) दिया जाएगा. पूनिया ने कहा कि इस बेरोजगारी में कोड़ में खाज का काम किया है. 

यह भी पढ़ें- BJP ने बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल, रामलाल बोले- प्रदेश में बेखौफ हैं अपराधी

नकल गिरोहों ने राजस्थान को अपना गढ़ बना लिया है
कांग्रेस सरकार (Congress Government) के शासन में नकल गिरोहों ने राजस्थान को अपना गढ़ बना लिया है. दुनिया में नकल (Cheating) के जो आविष्कार हुए उनमें सबसे आधुनिक आविष्कार राजस्थान में हुए हैं, जहां चप्पलों में ब्लूटूथ डिवाइस (bluetooth device) लगी 19 हजार चप्पले पकड़ी गई. 

पूनिया ने कहा पहले शिक्षा मंत्री और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा रीट परीक्षा (REET Exam) के लिए हमारा नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक (Guinness World Record Book)  में शामिल होगा लेकिन एसओजी (SOG) का कहना है कि परीक्षा का पेपर शुरू होने से पहले ही पेपर लोगों के पास पहुंच गया, परीक्षा में कई नकल गिरोह सामने आए, सरकार के कई कर्मचारी भी सस्पेंड हुए हैं. तो अब कौन से प्रमाण की आवश्यकता है कि परीक्षा में धांधली नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- CWC में सोनिया गांधी की G-23 नेताओं को नसीहत, बोलीं- मुझसे मीडिया के जरिए बात न करें

पूनिया ने और क्या कहा
यदि राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) बेरोजगारों के साथ खड़ी है तो शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. जिससे बेरोजगारों को तसल्ली तो होगी कि राजस्थान की धरती पर कोई ईमानदार पैदा हुआ है. पूनिया ने कहा कि मैंने डोटासरा का एक बयान पढ़ा कि ठठेरे की बिल्ली खुडके के से भी नहीं डरती. बाद में मुझे पता लगा कि वाड्रा परिवार पहले बर्तन बेचने का ही काम करता था. पूनिया ने कहा कि जब बिल्ली खुड़के से नहीं डरती है तो सीबीआई (CBI) से क्यों डरती है.

पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) पर बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी के नेताओं से मिले या ना मिले, इसमें हमें कोई रुचि नहीं है, लेकिन घर से दफ्तर जिसकी दूरी मात्र डेढ़ किलोमीटर है. उन्होंने वहां जाकर सरकार को भी सही ढंग से नहीं संभाला है.
Report- Ashok Singh

Trending news