सदन में बीजेपी विधायकों और मार्शल के बीच धक्का-मुक्की, कटारिया नीचे गिरे, लाहोटी बोले-ज्यादा गर्मी आ रही है क्या?
Advertisement

सदन में बीजेपी विधायकों और मार्शल के बीच धक्का-मुक्की, कटारिया नीचे गिरे, लाहोटी बोले-ज्यादा गर्मी आ रही है क्या?

Rajasthan Assembly News: विधानसभा में गुरुवार को बीजेपी विधायकों और मार्शल के प्रतिनिधियों के बीच धक्का-मुक्की देखने को मिली. इस धक्का-मुक्की में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया नीचे भी गिर गए, जिसके बाद बीजेपी विधायक और ज्यादा आक्रोशित हो गए. आपको बता दें कि मौजूदा सत्र में पहली बार स्पीकर सीपी जोशी के निर्देश पर सदन में मार्शल बुलाए गए हैं.

कार्यवाही स्थगित होते ही विपक्षी विधायक धरने पर बैठ गए.

Jaipur: विधानसभा में गुरुवार को बीजेपी विधायकों और मार्शल के प्रतिनिधियों के बीच धक्का-मुक्की देखने को मिली. इस धक्का-मुक्की में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया नीचे भी गिर गए, जिसके बाद बीजेपी विधायक और ज्यादा आक्रोशित हो गए. आपको बता दें कि मौजूदा सत्र में पहली बार स्पीकर सीपी जोशी के निर्देश पर सदन में मार्शल बुलाए गए हैं. दरअसल आरएलपी विधायक नारायण बेनीवाल और पुखराज गर्ग अखबार की खबर की कटिंग लहरा रहे थे, जिसके बाद स्पीकर ने दोनों विधायकों से कहा कि मैं पहले ही पर्चे - बैनर नहीं लहराने के लिए कह चुका हूं.

यह भी पढ़ें: शांति धारीवाल ने अपने मर्दों वाले बयान पर मांगी माफी, सफाई देते हुए बताई ये वजह

हालांकि स्पीकर के कहने के बाद एक बार नारायण बेनीवाल और पुखराज गर्ग मान गए थे, लेकिन साथ ही विधायकों के कहने पर फिर से जोश में आकर दोनों अखबार की कटिंग लहराने लगे. जिसके बाद स्पीकर बोले कि आप नहीं मानेंगे तो मुझे मजबूरन मार्शल बुलाना पड़ेगा और स्पीकर ने मार्शल को दिए निर्देश. तभी बीजेपी विधायकों ने बेनीवाल और गर्ग की चारों तरफ घेरा बना लिया. बीजेपी के विधायकों ने मार्शल को आरएलपी विधायकों तक पहुंचने से रोका. इस दौरान मार्शल संजय चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया से की बात और स्पीकर के निर्देश के बारे में बताया. कटारिया के कहने पर नारायण बेनीवाल और पुखराज गर्ग ने अखबार की कटिंग नीचे कर ली. 

थोड़ी देर बाद नारेबाजी के बीच दोनों विधायकों ने फिर खबर की कटिंग लहरा दी. इलके बाद स्पीकर बोले कि अगर आप अबकी बार नहीं माने तो मुझे सख्ती से मार्शल को निर्देश देने होंगे. थोड़ी देर इंतजार करने के बाद स्पीकर ने मार्शल को दोबारा बेनीवाल और गर्ग को सदन से निकालने के निर्देश दिए. इस बार मार्शल के प्रतिनिधि ज्यादा संख्या में सदन के भीतर पहुंचे और बीजेपी विधायकों से हुई धक्का-मुक्की हो गई. धक्का-मुक्की में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी गिर गए. इस पर बीजेपी के विधायक और ज्यादा आक्रोशित हो गए.

अभिनेश महर्षि, अशोक लाहोटी, चंद्रभान सिंह आक्या, छगन सिंह राजपुरोहित और सुमित गोदारा ने मोर्चा संभाला. बीजेपी की महिला विधायकों ने भी बेनीवाल और गर्ग के पास घेरा बना लिया. इसी बीच स्पीकर ने एक घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. कार्यवाही स्थगित होते ही विपक्षी विधायक धरने पर बैठ गए. इस दौरान अशोक लाहोटी ने मार्शल के एक प्रतिनिधि को पकड़कर झिड़क दिया. लाहोटी ने कहा कि इस व्यक्ति के ज्यादा गर्मी आ रही है क्या? राज हमेशा कांग्रेस का ही नहीं रहने वाला. कई बीजेपी विधायकों ने मार्शल के बरताव पर नाराजगी जताई और कहा कि विधानसभा को सरकारी दफ्तर बना रखा है. ना सवाल पूछने देते हैं, ना बात रखने देते हैं. विधायक ने कहा कि अबकी बार मार्शल के प्रतिनिधियों को हाउस के भीतर ही नहीं घुसने देंगे.

Trending news