93 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य की अवैध शराब, नकदी और अन्य सामग्री की जब्त
Advertisement

93 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य की अवैध शराब, नकदी और अन्य सामग्री की जब्त

प्रदेश की 2 विधानसभाओं में होने वाले विधानसभा उप चुनाव (Rajasthan By Election) के लिए निर्वाचन विभाग के निर्देश पर संबधित विभागों ने 93 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य की अवैध शराब, नकद राशि, नशीले पदार्थ व अन्य सामग्री जप्त की है.

फाइल फोटो

Jaipur : प्रदेश की 2 विधानसभाओं में होने वाले विधानसभा उप चुनाव (Rajasthan By Election) के लिए निर्वाचन विभाग के निर्देश पर संबधित विभागों ने 93 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य की अवैध शराब, नकद राशि, नशीले पदार्थ व अन्य सामग्री जप्त की है.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि विधान सभा उप चुनाव की घोषणा होने के साथ ही संबंधित विभागों की टीमों ने काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने बताया कि वल्लभनगर, एवं धरियावद में चुनावी घोषणा से 26 अक्टूबर तक 93 लाख 92 हजार 570 रुपए मूल्य विभिन्न सामग्री जब्त की है.

गुप्ता ने बताया कि क्षेत्रों में काम कर रही एफएसटी, एसएसटी और पुलिस ने मिलकर 29 लाख 62 हजार 1 रुपए की अवैध राशि, 42 लाख 27 हजार 519 रुपए मूल्य की अवैध शराब, 3 लाख 49 हजार 250 रुपए मूल्य के नशीले पदार्थ और 18 लाख 53 हजार 8 सौ रुपए से ज्यादा मूल्य की अन्य संदेहास्पद सामग्री को जप्त किया है. उन्होंने कहा क्षेत्र में विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढें- CM Gehlot ने ली पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक, कहा- Rajasthan की मजबूत ब्रांडिंग की जाए

गौरतलब है कि दोनों विधानसभाओं में आगामी 30 अक्टूबर को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान करवाया जाएगा, जबकि 2 नवंबर को मतगणना होगी. 

Trending news