शांति धारीवाल ने संभाला RHB चीफ का पद, कहा-विरासत में 22 हजार खराब फ्लैट्स मिले
Advertisement

शांति धारीवाल ने संभाला RHB चीफ का पद, कहा-विरासत में 22 हजार खराब फ्लैट्स मिले

Jaipur News: शांति धारीवाल ने कहा कि पिछली बीजेपी सरकार ने राजस्थान हाउसिंग बोर्ड को बर्बाद करने और इसका नाम खत्म करने की पूरी कोशिश की.

शांति धारीवाल ने संभाला राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैं का पद.

Jaipur: यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) ने शुक्रवार को राजस्थान हाउसिंग बोर्ड (Rajasthan Housing Board) के चेयरमैन का पदभार संभाला. राजस्थान सरकार ने हाल ही में शांति धारीवाल को राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन पद पर नियुक्त किया था.

पदभार संभालते ही यूडीएच मंत्री (UDH Minister) ने आम जनता को बड़ी राहत दी. पहले ही आदेश में उन्होंने हाउसिंग बोर्ड की योजनाओं में भूखंड खरीदने वालों की पेनल्टी और ब्याज माफ किया. साथ ही भूखंड खरीदने की राशि जमा कराने की अवधि भी 30 जून तक बढ़ाई.

ये भी पढ़ें-Rajasthan में Oxygen की कमी होगी दूर! बन गया Master Plan

 

वहीं, बेरोजगारों से जुड़े अहम मसले पर 500 पदों से अधिक की भर्ती का प्रस्ताव भी वित्त विभाग को भेजने पर सहमति जताई. राजस्थान हाउसिंग बोर्ड का पदभार संभालते हैं उन्होंने कहा कि पिछली बीजेपी सरकार ने राजस्थान हाउसिंग बोर्ड को बर्बाद करने और इसका नाम खत्म करने की पूरी कोशिश की. लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इसकी महत्ता को समझा और आज राजस्थान हाउसिंग बोर्ड सरकार के प्रमुख बोर्डों में से एक है. उन्होंने कहा कि हमें विरासत में खराब हालत में 22 हजार फ्लैट्स मिले हैं.

धारीवाल ने कहा कि यह न केवल बेरोजगारों को रोजगार के संसाधन मुहैया कराने के लिए दुकानों की योजनाओं का आवंटन कर रहा है, साथ ही आवासीय और कोचिंग क्षेत्र की संभावनाओं पर भी काम कर रहा है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के पदभार संभालने के समय राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के आयुक्त पवन अरोड़ा और वरिष्ठ आईएएस कुंजीलाल मीणा भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-18 घंटे बाद मासूम अनिल ने जीती जंग, 90 फीट गहरे बोरवेल से देसी जुगाड़ से हुआ Rescue

 

Trending news