Sikar: कबूतर की चमकीली गर्दन और 40 लाख की ठगी, पढ़िए पूरा मामला
Advertisement

Sikar: कबूतर की चमकीली गर्दन और 40 लाख की ठगी, पढ़िए पूरा मामला

Sikar के रानोली थाना अधिकारी कैलाश चंद यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी खाटूश्यामजी इलाके के गोरधनपुरा निवासी सुरजाराम है.

आरोपी गिरफ्तार

Sikar: सीकर के रानोली पुलिस ने चमकदार गर्दन वाले कबूतर के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) किया है. सीकर के रानोली थाना अधिकारी कैलाश चंद यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी खाटूश्यामजी इलाके के गोरधनपुरा निवासी सुरजाराम है. सुरजाराम और एक अन्य के खिलाफ परिवादी बलराम ने रानोली थाने में चमकदार गर्दन वाले कबूतर के नाम पर लाखों रुपये ठगी करने का मामला दर्ज करवाया था.

यह भी पढ़ें- Corona से मौत के असली आंकड़ें आएंगे सामने, गहलोत सरकार करा रही ऑडिट

इस मामले में पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और एक आरोपी गणपत राम उर्फ राजू के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. दर्ज मामले में आरोप लगाया था कि गणपतराम और उसके साथियों ने उसे बताया कि चमकीले गर्दन के कबूतर से 40 लाख कमाए जा सकते है. इसी झांसे में लेकर गणपतराम और उसके साथियों ने बलराम से करीबन तीन लाख रुपये ठग लिए थे. ठगी के शिकार बलराम ने 5 सितंबर 2021 को प्रणाली थाने में शिकायत दी. 

यह भी पढ़ें- Jaipur : पत्रकारों को घर दिलाएंगी गहलोत सरकार ! जानें क्या है प्लान

शिकायत पर रानोली पुलिस ने धारा 420 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरु की. इस मामले में रानोली पुलिस ने आरोपी रेनवाल थाना इलाके के पचकोडिया निवासी गणपतराम को गिरफ्तार किया. पूछताछ में उसने एक साथी खाटूश्यामजी के गोरधनपुरा के सुरजाराम का लिप्त होना बताया. सुरजाराम इस मामले में फरार चल रहा था. पुलिस ने कई स्थानों पर दबिशें दी. पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली जिस पर थानाधिकारी कैलाश चंद यादव पुलिसकर्मी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर जगदीश कांस्टेबल बीरबल प्रभु दयाल के नेतृत्व में टीम गठित कर दबिश दी, जिसके बाद आरोपी सुरजा राम को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं इस मामले में पहले गिरफ्तार किए जा चुके आरोपी गणपतराम से पुलिस ने ₹33000 बरामद कर लिए थे. फिलहाल धोखाधड़ी (Fraud) के आरोपी सुरजाराम से पुलिस पूछताछ कर रही है और ठगी के रुपये की बरामदगी के प्रयास कर रही है.

Trending news