सीकर ऑक्सीजन में हुआ आत्मनिर्भर, CM Gehlot ने वर्चुअल माध्यम से किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन
X

सीकर ऑक्सीजन में हुआ आत्मनिर्भर, CM Gehlot ने वर्चुअल माध्यम से किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने जिले के निजी शिक्षण संस्थानों और भामाशाह से जिले में ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण के लिए योगदान देने की अपील की थी.

 

सीकर ऑक्सीजन में हुआ आत्मनिर्भर, CM Gehlot ने वर्चुअल माध्यम से किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

Sikar: कोरोना काल में जहां जिले में खुद का ऑक्सीजन प्लांट ना होने के चलते आमजन को ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Crisis) से जूझना पड़ा था. वहीं, अन्य जिलों से ऑक्सीजन की आपूर्ति ली गई. जिसके पश्चात जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी (Avichal Chaturvedi) ने जिले के निजी शिक्षण संस्थानों और भामाशाह से जिले में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) के निर्माण के लिए योगदान देने की अपील की थी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से किया उद्घाटन 
जिसके पश्चात महज कुछ महीनों में ही चार करोड़ रुपये से अधिक का आर्थिक योगदान प्राप्त हुआ. जिसके पश्चात जिले के पलसाना स्थिति औद्योगिक क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य शुरू हुआ जो महज तीन महीने में पूरा हुआ. 750 सिलेंडर प्रतिदिन क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने वर्चुअल माध्यम से किया.

यह भी पढ़ें- सतीश पूनिया के जन्मदिन पर उमड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़, शुभकामनाएं के लिए लगा रहा लोगों का तांता

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने क्या कहा
इस दौरान जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा कि प्रदेश में करीब 110 करोड रुपये की लागत के ऑक्सीजन प्लांट एवं अन्य चिकित्सा संस्थानों का लोकार्पण एवं शिलान्यास आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से किया है. डोटासरा ने कहा कि सीकर में भामाशाह और निजी संस्थानों के सहयोग से करीब 4 करोड रुपये की लागत से तैयार होने वाला ऑक्सीजन प्लांट उत्तरी भारत का सबसे बड़ा ऑक्सीजन प्लांट है.

यह भी पढ़ें- Rapid RTPCR के नाम पर Jaipur Airport पर वसूले जा रहे 3 हजार रुपये, विधायक ने किया विरोध

डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार (State Government) ने कोरोना काल में भी बेहतरीन प्रबंधन करते हुए राज्य (Rajasthan News) के लोगों की महामारी से रोकथाम की और भविष्य में भी ऐसी कोई आपदा आती है तो उसके खिलाफ लड़ाई के लिए राज्य सरकार (Rajasthan Government) पूरी तरह से मुस्तैद है.
Report- Ashok Singh

 

 

Trending news