Sikar: पंचामृत से होगा बाबा श्याम का स्नान, छप्पन भोग की सजेगी झांकी
Advertisement

Sikar: पंचामृत से होगा बाबा श्याम का स्नान, छप्पन भोग की सजेगी झांकी

श्याम मंदिर कमेटी के मंत्री श्याम सिंह चौहान ने बताया कि श्याम भक्त ऑनलाइन जैसे मंदिर कमेटी की बेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज इत्यादि पर दर्शन करने का लाभ ले सकेंगे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sikar: राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्याम (khatushyam) कस्बें में कृष्ण जन्माष्टमी हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी. बाबा श्याम के दरबार में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बाबा श्याम का पंचामृत से स्नान कराया जाएगा और विशेष आकर्षक श्रृंगार किया जाएगा.

इसके साथ ही हर वर्ष की तरह श्री श्याम मंदिर कमेटी (Shree Shyam Mandir Committee) के मंत्री श्याम सिंह चौहान (Shyam Singh Chauhan) की तरफ से छप्पन भोग (Chappan Bhog) का प्रसाद चढ़ा भक्तों में वितरण किया जाएगा. इसके बाद रात्रि 12 बजे विशेष महाआरती की जाएगी और पंजीरी का भोग लगाकर बाबा के जन्मदिन का केक काटा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः इस मंदिर में राधा के साथ कृष्ण नहीं आते नजर, प्रेम भक्त के साथ की जाती है पूजा

हालांकि कोरोना (Corona) गाइडलाइन के चलते इस बार श्याम भक्तों के दर्शनार्थ मंदिर के पट बंद रहेंगे. श्री श्याम मंदिर कमेटी के मंत्री श्याम सिंह चौहान ने बताया कि श्याम भक्त ऑनलाइन जैसे मंदिर कमेटी की बेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज इत्यादि पर दर्शन करने का लाभ ले सकेंगे. 

वहीं, जन्माष्टमी (Janmashtami 2021) के अवसर पर मंदिर बंद होने के बाबजूद भी श्याम भक्तों का खाटूधाम आने का सिलसिला जारी रहा. इसी के चलते हजारों श्याम भक्तों ने बाबा श्याम के दरबार के बाहर ही धौक लगाकर खुशहाली की मन्नतें मांगी. 

Reporter- Sitaram 

Trending news