Sikar Samachar: जिले में Corona की दूसरी लहर का कहर, 24 घंटे में 540 नए केस

सीकर जिले में बीते 24 घंटों में 540 नए कोरोना संक्रमित (Corona infected) पाए गए हैं, जिसमें कई सरकारी विभागों के कर्मचारी भी शामिल हैं.

Sikar Samachar: जिले में Corona की दूसरी लहर का कहर, 24 घंटे में 540 नए केस
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Sikar: जिले में कोरोना महामारी (Corona epidemic) का प्रकोप लगातार दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. सीकर जिले में बीते 24 घंटों में 540 नए कोरोना संक्रमित (Corona infected) पाए गए हैं, जिसमें कई सरकारी विभागों के कर्मचारी भी शामिल हैं, ऐसे में अब वर्तमान ने जिले में 3000 से अधिक कोरोना एक्टिव केस हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- Corona जंग के खिलाफ पूर्व CM Vasundhara Raje की पहल, Plasma Donation की चलाई मुहिम

दूसरी ओर राज्य सरकार (State Governemnt) द्वारा 23 अप्रैल को जारी की गई गाइडलाइन कि जिले में सख्ती से पालना करवाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न टीमों का गठन किया गया है एवं साथ ही शादी समारोह में भी सख्ती से गाइडलाइन की पालना करवाने हेतु प्रत्येक शादी समारोह में एक सरकारी कार्मिक की भी ड्यूटी लगाई गई है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Covid-19 : 24 घंटे में Corona से 74 मरीजों की मौत, 15355 नए केस

अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारा सिंह मीणा (Dhara Singh Meena) ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार वर्तमान में चल रहे जन अनुशासन पखवाड़े उसमें परिवर्तन करते हुए आवश्यक वस्तुएं जैसे - फल, सब्जी, किराना, पशु आहार की दुकानों को खोलने का समय सुबह 6:00 से 11:00 बजे तक कर दिया गया है एवं इसके अलावा दूध डेयरी के खुलने का समय सुबह 6:00 से 11:00 और शाम को 5:00 से 7:00 बजे तक निर्धारित किया गया है. 

भीड़ काबू पर सख्त निर्देश 
मीणा ने बताया जिले के बैंकिंग संस्थान, माइक्रो फाइनेंस कंपनियां आदि सुबह 10:00 बजे से 2:00 बजे तक कार्य कर सकेंगी. इसके अलावा शादी समारोह में होने वाली भीड़ को नियंत्रित करने हेतु राज्य सरकार द्वारा 50 लोगों से अधिक को शामिल न करने और 3 घंटे में समारोह का आयोजन पूरा करने के निर्देश की पालना जिले में सुनिश्चित करवाने हेतु हमने जिले के सभी एसडीएम, थानाधिकारी आदि को सख्त निर्देश दिए हैं. 

Reporter- Ashok Singh