Gold-Silver Price Today: कीमती धातुओं में त्यौहारी मांग से तेजी जारी, चांदी कीमतों में उछाल का दौर
Advertisement

Gold-Silver Price Today: कीमती धातुओं में त्यौहारी मांग से तेजी जारी, चांदी कीमतों में उछाल का दौर

कीमती धातुओं की मांग त्यौहारी सीजन में निकल रही है. खासतौर से चांदी की औद्योगिक और घरेलू मांग में सुधार का असर कीमतों पर है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur : कीमती धातुओं की मांग त्यौहारी सीजन में निकल रही है. खासतौर से चांदी की औद्योगिक और घरेलू मांग में सुधार का असर कीमतों पर है. चांदी कीमतों में आज 150 रुपए प्रति किलो का उछाल रहा. सोना कीमतों में अंतराष्ट्रीय बाजार में सुस्ती के चलते स्थिरता रही, सोने की घरेलू मांग तेज रही. त्यौहारी मांग का असर अब घरेलू बाजार पर है. खुदरा और थोक खरीदी के साथ कॉरपोरेट गिफ्ट का बाजार भी अब सुधरने लगा है. 

जयपुर सराफा बाजार (Jaipur Sarafa Committee) में आज सोना स्थिर रहा. वहीं, चांदी कीमतों में 150 रुपए किलो की तेजी रही. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना 24 कैरेट (24k Gold Rate In Jaipur) 48,800 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती (22k Gold Rate In Jaipur) 46,600 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 कैरेट (18k Gold Rate In Jaipur) 38,400 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट (14k Gold Rate In Jaipur) 30,500 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. 

यह भी पढ़ें-Rajasthan Computer Teacher Vacancy: बेरोजगारों के लिए शिक्षा विभाग की ओर से बड़ी खबर

चांदी कीमतों (Silver Price Jaipur) में आज भी तेजी देखने को मिली. चांदी कीमतों में 150 रुपए प्रति किलो का रिकार्ड उछाल रहा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 65,300 रुपए प्रति किलो रही. ज्वेलर्स का कहना है कि घरेलू मांग में तेजी और निवेशकों का रुख बना रहेगा. चांदी के सिककों की संभावित मांग के चलते भी कीमतों में उछाल दर्ज किया जा रहा है. सिक्कों की ढलाई के लिए चांदी की मांग बढ़ी है.

Trending news