Jaipur: 7 बहनों ने भाई-भाभी की पुण्यतिथि पर लगाया रक्तदान शिविर, पेश की अनोखी मिसाल
Advertisement

Jaipur: 7 बहनों ने भाई-भाभी की पुण्यतिथि पर लगाया रक्तदान शिविर, पेश की अनोखी मिसाल

शाहपुरा के खोरी रोड़ पर आयोजित रक्तदान शिविर में हिस्सा लेने के लिए न केवल परिजन बल्कि रिश्तेदार और बड़ी संख्या में युवाओं ने जज्बा दिखाया. 

शाहपुरा के खोरी रोड़ पर आयोजित रक्तदान शिविर.

Jaipur: राजस्थान के जयपुर (Jaipur News) के शाहपुरा करीब एक साल पहले अपने इकलौते भाई और भाभी की सड़क हादसे में मौत हो जाने के बाद बहनों ने अपने परिजनों और अन्य ने प्रथम पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर (Blood Donation Camp) आयोजित कर अनूठी मिसाल पेश की है. 

शाहपुरा के खोरी रोड़ पर आयोजित रक्तदान शिविर में हिस्सा लेने के लिए न केवल परिजन बल्कि रिश्तेदार और बड़ी संख्या में युवाओं ने जज्बा दिखाया. उन्होंने बढ़चढ़ कर शिविर में रक्तदान किया. इस दौरान रक्तदाताओं को हेलमेट भी वितरित किए गए. सुदेश चेरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित इस शिविर 3 ब्लड बैंकों की टीम ने करीब 514 यूनिट रक्त एकत्रित किया. 

यह भी पढ़ेंः Alwar: शिशु अस्पताल में दिखा ठंड का प्रकोप, लागतार बढ़ रहे मरीज

शिविर में वक्ताओं ने रक्तदान को महादान बताते हुए कहा कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति कई बार रक्त के अभाव में दम तोड़ देते हैं. ऐसे में आपके द्वारा किए गए रक्तदान से किसी की जान बच सकती है. बता दें कि करीब सालभर पहले सुरेश यादव शादी के बाद अपनी दुल्हन सजना देवी के साथ बाइक से रिश्तेदार के घर जा रहा था. वहीं, रास्ते में सड़क हादसे में दोनों की मौत हो गई थी. महेश यादव 7 बहनों का इकलौता भाई था. उसकी प्रथम पुण्यतिथि पर यह रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है. 

 

Trending news