REET Paper Leak: मुश्किल में माशिम अध्यक्ष डीपी जारोली, SOG की टीम ने की पूछताछ
Advertisement

REET Paper Leak: मुश्किल में माशिम अध्यक्ष डीपी जारोली, SOG की टीम ने की पूछताछ

रीट पेपर लीक मामले में अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष और रीट परीक्षा के समन्वयक डॉ डीपी जारोली भी सवालों के घेरे में हैं. एसओजी ने इस महत्वपूर्ण मामले की जांच के लिए एसओजी की टीम रीट कार्यालय पहुंची है.

 डीपी जारोली, अध्यक्ष, माशिम

AJmer: रीट पेपर लीक मामले में अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष और रीट परीक्षा के समन्वयक डॉ डीपी जारोली भी सवालों के घेरे में हैं. एसओजी ने इस महत्वपूर्ण मामले की जांच के लिए एसओजी की टीम रीट कार्यालय पहुंची है. टीम परीक्षा से जुड़े अधिकारियों से पूछताछ के साथ ही रीट कार्यालय में मौजूद परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों को भी खंगाल रही है इस पूरे मामले में मीडिया से दूरियां बनाने वाले डीपी जारोली पर लगातार दबाव के चलते वह वह मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि एसओजी की जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. इस परीक्षा में किसी तरह की धांधली नहीं हुई है. कुछ जगहों से गड़बड़ी की शिकायत मिली थी, उसे तत्काल समाधान कर लिया गया था. 

डीपी जरोली के चेंबर में पूछताछ

दरअसल एसओजी की टीम जब रीट कार्यालय पहुंची तो इस बात को पूरी तरह गोपनीय रखने की कोशिश की गई. एसओजी की टीम रीट कार्यालय में स्थित डॉ डीपी जारोली के कमरे में पूछताछ कर रही है. इस बारे में जब बोर्ड अध्यक्ष के दफ्तर में बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बात करने से इनकार कर दिया. उन्होंने सिर्फ इतना ही बताया कि एसओजी की टीम अपना काम कर रही है और उनसे परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज मांगे गए हैं जो एसओजी को उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: REET Paper leak: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष का सांसद मीणा को खुली चुनौती, परीक्षा में गड़बड़ी पाए जाने पर छोड़ दूंगा सभी लाभ

SOG के हाथ लगे कुछ अहम सबूत

रीट परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में एसओजी की टीम की मौजूदगी इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि एसओजी के पास परीक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण लोगों के खिलाफ कुछ सबूत हाथ लगे हैं. इन्हीं सबूतों को प्रमाणित करने के लिए एसओजी ने अब रीट कार्यालय को केंद्र बनाया है. रीट परीक्षा को लेकर विपक्ष लगातार डॉ डीपी जारोली के खिलाफ हमलावर है और एसओजी की जांच में इस बात को प्रमाणित किया है कि इस परीक्षा का प्रश्न पत्र परीक्षा से पूर्व ही लीक हुआ, जिसे आरोपियों ने वायरल किया था. यही वजह है कि विपक्ष अब इस पूरे मामले में परीक्षा को निरस्त किए जाने के साथ ही बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारोली की भूमिका की जांच और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग हो रही है.

Reporter: Manveer singh chundawat 

Trending news