जयपुर: आमेर महल के केसर क्यारी में शुरू होगा साउंड एंड लाइट शो, NGT ने लगाई थी रोक
Advertisement

जयपुर: आमेर महल के केसर क्यारी में शुरू होगा साउंड एंड लाइट शो, NGT ने लगाई थी रोक

अब सुप्रीम कोर्ट से पुरातत्व विभाग को स्टे मिलने के बाद इसे फिर शुरू किया जा रहा है.

आमेर महल के केसर क्यारी में शुरू होगा साउंड एंड लाइट शो.

Jaipur: आमेर महल में पर्यटकों की सुविधा साउंड एंड लाइट शो फिर से शुरू हो गया. महल के अधीक्षक डॉ पंकज धरेंद्र ने बताया कि शुक्रवार शाम से केसर क्यारी में हिंदी और अंग्रेजी दोनों में साउंड एंड लाइट शो शुरू हुआ. गौरतलब है कि एनजीटी की रोक के बाद आमेर महल में इस गतिविधि को बंद कर दिया गया था. अब सुप्रीम कोर्ट से पुरातत्व विभाग को स्टे मिलने के बाद इसे फिर शुरू किया जा रहा है.

30 नवंबर का आदेश निरस्त
पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग द्वारा पूर्व में जारी आदेश 30 नवंबर 2021 को निरस्त करते हुए आमेर महल के रेस्टोरेंट, कैफेटेरिया एवं समस्त किओस्क संचालित करने की अनुमति देता है. आमेर महल में संचालित लाइट एंड साउंड शो का संचालन सुप्रीम कोर्ट में दायर विशेष अनुमति याचिका के निर्णय के आगामी आदेश तक बंद किया था.

फोर्ट में पर्यटकों की संख्या में होगा इजाफा
सुप्रीम कोर्ट द्वारा 24 फरवरी को दिए स्थगन आदेश के क्रम में पुरातत्व निदेशक द्वारा आदेश जारी किया गया है. वहीं नाहरगढ़ फोर्ट पर आरटीडीसी द्वारा संचालित पड़ाव रेस्टोरेंट्स को भी संचालित किया जा रहा है. जयपुर राइट्स और पर्यटकों को लिए पड़ाव रेस्टोरेंट्स संचालित होने से खुशी हो रही है. अब आमेर महल और नाहरगढ़ फोर्ट में पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा.

Trending news