18+ Vaccine के लिए राज्यों ने खुद मांगा फ्री हैड, अब केंद्र पर थोप रहे जिम्मेदारी: Kataria
Advertisement

18+ Vaccine के लिए राज्यों ने खुद मांगा फ्री हैड, अब केंद्र पर थोप रहे जिम्मेदारी: Kataria

एक तरफ फ्री वैक्सीन को लेकर कांग्रेस का विरोध तो दूसरी तरफ विपक्ष लगातार इसे सरकार का फेलियर बता रहा है. 

फाइल फोटो

Jaipur : एक तरफ फ्री वैक्सीन को लेकर कांग्रेस का विरोध तो दूसरी तरफ विपक्ष लगातार इसे सरकार का फेलियर बता रहा है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने राजस्थान सरकार को वैक्सीन के मामले में फेलियर बता दिया. कटारिया ने कहा कि दिल्ली मीटिंग में वैक्सीन पर चर्चा में खुद राज्यों ने फ्री हैंड (Free Hand) मांगा था, जिसमें 18 से 44 साल आयु का टीकाकरण राज्य को दिया गया, लेकिन 3000 करोड़ के बदले में 50 करोड़ जमा करायेंगे तो कैसे मिल सकेगी पूरी वैक्सीन. जब अपनी लापरवाही से चारों ओर से गिर गए तो कैसे काम चलेगा. इसलिए झेंप मिटाने की कोशिश में कांग्रेस सरकार (Congress Government) जुटी है.

यह भी पढे़ं- Jaipur में Covid Guideline का निकला ‘जनाजा’, पुलिस और विधायक एक-दूसरे को ठहरा रहे गुनहगार

पहले नंबर पर आई तो खुद ही पीठ थपथपाई, अब केंद्र पर आरोप क्यों-
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने भी कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार का वैक्सीन में भेदभाव का आरोप गलत है. देश के 22 करोड़ में से प्रदेश को एक करोड़ 70 लाख वैक्सीन नि:शुल्क मिली. केंद्र से मिली वैक्सीन (Corona Vaccine) में पहले नंबर पर होने पर खुद की पीठ थपथपाई. अब भेदभाव का आरोप क्यों लगा रही है कांग्रेस. उन्होंने ये भी कहा कि वैक्सीन की खाली डिबियां मिली. जमीन में गड़ी हुई वैक्सीन से दिखता है कि वेस्टेज किया गया. पहले वैक्सीन मैनेजमेंट में स्वाधीनता की मांग की गई थी. यह स्वयं राज्यों ने मांगा था.

वसुंधरा जैसे मेरे भक्त नहीं
जब कटारिया से वसुंधरा जन रसाई (Vasundhara Jan Rasoi) के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरे भी कोई भक्त हो तो जो मेरे नाम से रसोई चलाए, पर मेरे ऐसे भक्त कोई नहीं है.

यह भी पढे़ं- जनाजे में भीड़ को लेकर Kataria ने बोला सरकार पर हमला, बोले- विशेष वर्ग को छूट गलत है

Trending news