Surya ka Rashi Parivartan : आज बदल रही है इन राशिवालों के किस्मत, सूर्य कर रहे राशि परिवर्तन
Advertisement

Surya ka Rashi Parivartan : आज बदल रही है इन राशिवालों के किस्मत, सूर्य कर रहे राशि परिवर्तन

Surya ka Rashi Parivartan : ग्रहों के राजा सूर्य 15 मई यानि आज वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे और कई राशियों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा

 

Surya ka Rashi Parivartan : आज बदल रही है इन राशिवालों के किस्मत, सूर्य कर रहे राशि परिवर्तन

Surya ka Rashi Parivartan : ग्रहों के राजा सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में विराजमान हैं. 15 मई यानि की आज सूर्य, राशि परिवर्तन करके वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे और 15 जून तक रहेंगे. सूर्य, सिंह राशि के स्वामी, मेष राशि में उच्च के और तुला राशि में नीच के माने जाते है. सूर्य जब वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. तब वहां पर बुद्ध देव पहले से ही विराजमान है. इस प्रकार दोनों मिलकर वृष राशि में बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे.

मेष राशि
सूर्यदेव आपके पंचम स्थान के स्वामी होकर आपकी कुंडली के दूसरे स्थान पर विराजमान होंगे. जहां पर बुद्ध के साथ मिलकर बुधादित्य योग बनाएंगे. परिवार में मंगल आयोजन होंगे. अध्यात्म में आपकी रुचि जगेगी. धार्मिक यात्राएं करने का योग बन रहा है. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय उत्तम है. अगर आप अपना करियर बना रहे हैं या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं. तो निश्चय ही ये समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. साहित्यिक जगत से जुड़े लोगों के लिए इस समय मान सम्मान की प्राप्ति होगी. मेडिकल फील्ड से जुड़े लोगों के लिए समय बेहतर साबित होगा. धन लाभ होगा बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी.

वृषभ राशि
सूर्यदेव आपके चतुर्थ स्थान के स्वामी होकर आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं. जहां पर बुद्ध के साथ मिलकर ये बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. आपके व्याक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएंगे. धन संबंधी सभी समस्याओं का अंत होगा. आय के कई साधन बनेंगे. अगर  घर बनाने की योजना बना रहे हैं या घर खरीदना चाहते हैं, तो इस समय आपका सपना पूरा हो सकता है. स्वभाव में क्रोध बढ़ सकता है.  वाणी पर काबू रखें. अपनी माता की सेहत का ख्याल रखें. कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं . आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. मान सम्मान मिलेगा.

कर्क राशि
सूर्यदेव आपके द्वितीय स्थान का स्वामी होकर आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे. जहां पर वे बुद्ध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. लाभ भाव सूर्य का गोचर अत्यधिक उन्नति कारक रहेगा. आप अपनी वाणी से सभी को प्रभावित करेंगे. समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी.  परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद समाप्त होंगे. मांस मदिरा से परहेज रखें. आंखों से जुड़े रोगों से पीड़ित हो सकते हैं.

सिंह राशि
आपके लग्न के स्वामी होकर आपके दशम भाव में गोचर करेंगे. जहां पर वे बुद्ध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे.  करियर के हिसाब से ये वक्त है अत्यंत शुभ रहने वाला है. जो लोग काफी समय से हैं नौकरी को लेकर परेशान थे. उनकी परेशानी का अंत होगा. सरकारी नौकरी के इच्छुक लोगों को इच्छित परिणाम मिलेंगे. जो लोग पहले से ही नौकरी पर हैं उनकी पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. व्यापारिक गतिरोध समाप्त होंगे . पिता से सहयोग प्राप्त होगा. धन लाभ के विशेष योग बन रहे हैं.

कन्या राशि
सूर्यदेव आपके द्वादश भाव के स्वामी हैं, जो नवम भाव में गोचर करेंगे, यहां वे बुद्ध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. विदेश से जुडे़ सभी कार्य बनेंगे. जो छात्र विदेश जाकर पढ़ने लिखने के इच्छुक थे उनके लिए समय बेहतर साबित होगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी, किंतु लापरवाही करने से बचें. वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें अन्यथा उनकी नाराजगी का सामना कर सकते हैं. मेडिसिन से जुड़े क्षेत्र,फार्मेसी कंपनियों को विशेष लाभ प्राप्त होगा. इम्पोर्ट एक्सपोर्ट से जुड़ें व्यापार में उछाल आएगा. बेहतर लाभ की स्थिति बनेगी. पिता की सेहत का ख्याल रखें.

तुला राशि
सूर्यदेव आपके एकादश भाव के स्वामी होकर अष्टम भाव में गोचर कर रहे है जहां पर बुध पहले से ही विराजमान है. उतार चढ़ाव भरा समय रहेगा. आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. छोटी छोटी बातों से मन परेशान रह सकता है. शत्रु पक्ष हावी रहेगा संयम से काम लें. जो लोग घर से दूर रह रहे थे उन्हें घर आने का मौका मिलेंगा. आर्थिक योजनाओं पर सोच समझकर पूंजी निवेश करें जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें अन्यथा पैसा अटक सकता है. उधार देने से भी बचें. ससुराल पक्ष से मतभेद रह सकता है संभलकर चलें.

वृश्चिक राशि
सूर्यदेव आपके दशम भाव के स्वामी होकर आपके सप्तम भाव में गोचर करेंगे जहां पर बुद्ध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. ये समय आपके लिए भाग्यशाली सिद्ध होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी पेशा लोगों के जीवन में सकारात्मक परिणाम आएंगे. पद प्रतिष्ठा इन्क्रीमेंट आदि बढ़ सकते हैं. मनचाही जगह पर स्थान परिवर्तन हो सकता है. व्यापारिक क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त होगी. दाम्पत्य जीवन में मतभेद रह सकता है अपने ईगो को रिश्तों के बीच ना आने दें. जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें.

धनु राशि
सूर्यदेव आपके नवम स्थान के स्वामी होकर छठे स्थान पर गोचर करेंगे. जहां पर बुद्ध देव पहले से ही हैं. सभी अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करने में सफलता प्राप्त होगी. आपके डेली रूटीन में सकारात्मक बदलाव होंगे. गलत आदतों और गलत मित्रों से छुटकारा मिलेगा. शत्रु पक्ष परास्त होगा. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपके फेवर में होंगे. इस समय कोई भी बड़ा रिस्क न उठाएं सामान्य गति से चलें।शेयर मार्केट और सट्टा बाजार से जुड़े लोगों को सावधानीपूर्वक चलने की सलाह दी जाती है.  कोई बड़ा पूंजी निवेश करने से बचें. छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी. आध्यात्मिक रुचि बढ़ेगी घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान करा सकते हैं.

मकर राशि
सूर्यदेव आपके अष्टम स्थान के स्वामी होकर पंचम स्थान पर गोचर करेंगे यहां पर वे बुद्ध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. यह समय आपके लिए और सफलतादायक रहेगा. आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं. डेली रुटीन में सकारात्मक परिवर्तन होंगे. शत्रु पक्ष प्रयास तो होगा।सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के लिए सावधानी पूर्वक चलने का समय है. गलत कामों से बचें. संतान की तरफ से मन चिंतित रह सकता है किंतु छात्रों के लिए समय अति उत्तम है. प्रतियोगिता परीक्षा में इच्छित परिणाम मिलेगे. गलत आदतों से दूर रहे, मांस मदिरा के सेवन से बचें.

कुंभ राशि
सूर्यदेव आपके सप्तम स्थान के स्वामी होकर आपके चतुर्थक स्थान पर गोचर कर रहे हैं. यहां पर वे बुद्ध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे. ये समय आपके लिए भाग्यशाली सिद्ध होगा. आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे.कार्यक्षेत्र में मान सम्मान की प्राप्ति होगी पद प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. माता की सेहत का ख्याल रखें . साझेदारी के व्यापार में आपसी सामंजस्य बनाकर चलें तभी सफलता प्राप्त होगी धन लाभ के योग बन रहे है. संपत्ति जीवन में मधुरता आएगी जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा.

मीन राशि
सूर्यदेव आपके छठे स्थान के स्वामी होकर तृतीय स्थान पर गोचर करेंगे. जहां पर बुध देव पहले से ही विराजमान है. यह समय आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी उत्तम लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आखों का ध्यान रखें. पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले उलझ सकते हैं छोटे भाई बहनों से मतभेद रह सकता है संयम से काम लें. खर्चों की अधिकता रहेगी ,पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें. मनोरंजक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Today Horoscope : मीन और वृश्चिक राशि वालों को आज उम्मीद से ज्यादा होगा फायदा, सिंह राशि वाले जुबान पर रखें काबू

(Disclaimer : दी गयी जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता. )

 

Trending news