निलंबित मेयर सौम्या के पति राजाराम को ACB ने किया गिरफ्तार, रिश्वत मांगने का वीडियो हुआ था वायरल
Advertisement

निलंबित मेयर सौम्या के पति राजाराम को ACB ने किया गिरफ्तार, रिश्वत मांगने का वीडियो हुआ था वायरल

10 जून 2021 को विडियो / ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें जयपुर नगर निगम ग्रेटर से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण लोक सेवा के लिए सेवा प्रदाता कंपनी और तत्कालीन मेयर के पति के बीच में भारी रिश्वत के आदान-प्रदान से संबंधित वार्तालाप दृश्य विडियो में दिखाये गये थे.

राजाराम गुर्जर और औंकार सप्रे

Jaipur : 10 जून 2021 को विडियो / ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, जिसमें जयपुर नगर निगम ग्रेटर से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण लोक सेवा के लिए सेवा प्रदाता कंपनी और तत्कालीन मेयर के पति के बीच में भारी रिश्वत के आदान-प्रदान से संबंधित वार्तालाप दृश्य विडियो में दिखाये गये थे.

लोक सेवा के भुगतान हेतु महत्वपूर्ण पद के लोकसेवक के घनिष्ठ परिजन द्वारा रिश्वत की मांग करना व सेवा प्रदाता कम्पनी द्वारा रिश्वत ऑफर किये जाने की विडियो खुलेआम दिखने की जानकारी होने पर राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) द्वारा एक प्राथमिक जांच दर्ज कर एस. आई. यू. द्वारा जांच की गयी.

यह भी पढ़ें : NFSA का लाभ लेने के लिए आवेदनों की जल्द जांच कर पात्र परिवारों को मिले योजना का फायदा: अशोक गहलोत

वायरल हुये विडियो / ऑडियो क्लिपस को राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफ.एस. एल.) में विशेषज्ञ की राय हेतु भेजी गई. राजस्थान एफ. एस. एल. से प्राप्त रिपोर्ट में कुछ आयाम पर जांच की सुविधा उपलब्ध नहीं होने पर अन्य राज्य की एक प्रतिष्ठित राजकीय एफ. एस. एल. को क्लिपस भेजी गई. दोनों एफ. एस. एल. से रिपोर्ट प्राप्त होने पर जांच व विश्लेषण करने पर रिश्वत की भारी राशि सेवा प्रदाता द्वारा ऑफर करने, नगर निगम की तत्कालीन मेयर के पति द्वारा धमकाने के अंदाज में रिश्वत मांगने व रिश्वत के ऑफर को स्वीकार करने तथा इन सब में एक अन्य व्यक्ति की सहयोगात्मक उपस्थिति होना प्रथम दृष्टया पाया गया है.जिसके बाद राजाराम गुर्जर (जयपुर नगर निगम ग्रेटर तत्कालीन मेयर के पति), संदीप व ओमकार सप्रे (दोनों सेवा प्रदाता कम्पनी बीवीजी कम्पनी के प्रतिनिधि) व अन्य उपस्थित निम्बाराम व अन्य के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण (संशोधित) अधिनियम 2018 के प्रावधानों व सहपठित धारा 120बी भा.द.सं. में प्रकरण ब्यूरो मुख्यालय में दर्ज किया गया है.

प्रारम्भिक अनुसंधान में प्रथम दृष्टया आरोपों का खुलासा हुआ है, जिसमें साक्ष्य संकलन व अग्रिम अनुसंधान हेतु राजाराम गुर्जर (Rajaram Gurjar) व ओमकार सप्रे को प्रकरण में गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें : 2 दिन की राहत के बाद फिर से सताने लगी गर्मी, अब 1 जुलाई को पलटी मारेगा मौसम

Trending news