Sikar Weather: फतेहपुर में -1.6 डिग्री पहुंचा तापमान, ठंड से छूटी लोगों की धूजणी
Advertisement

Sikar Weather: फतेहपुर में -1.6 डिग्री पहुंचा तापमान, ठंड से छूटी लोगों की धूजणी

सीकर जिले के फतेहपुर में आज तापमान -1.6 डिग्री पहुंचने पर खेतों में बर्फ जम गई. फसलों पर बर्फ की हल्की परतें देखी गई तो तापमान माइनस 1.6 डिग्री पहुंचने पर कड़ाके की सर्दी ने लोगों की धूजणी छुटवा दी. 

तापमान के माइनस में पहुंचने से सर्दी का आलम बढ़ गया.

Sikar: जिले में कड़ाके की सर्दी (Cold Wave) से जनजीवन खासा प्रभावित है. लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. आज घने कोहरे के चलते विजुअलिटी कम होने के कारण लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा तो वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. फतेहपुर में तापमान -1.6 डिग्री दर्ज किया गया.

यह भी पढे़ं- 'जवाद' चक्रवात का राजस्थान पर असर! जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

सीकर जिले के फतेहपुर में आज तापमान -1.6 डिग्री पहुंचने पर खेतों में बर्फ जम गई. फसलों पर बर्फ की हल्की परतें देखी गई तो तापमान माइनस 1.6 डिग्री पहुंचने पर कड़ाके की सर्दी ने लोगों की धूजणी छुटवा दी तो घने कोहरे के कारण भी वाहन चालकों को दिन में ही लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़े. कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे के कारण सड़कों पर आवाजाही कम देखने को मिली तो सर्दी से बचने के लिए लोगों को जतन करते देखा गया.

यह भी पढे़ं- मौसम विभाग की मरुधरा को चेतावनी, जमकर होगी बारिश, कड़ाके की ठंड के साथ बदलेगा मिजाज

जगह-जगह लोग अलाव जलाकर सर्दी से बचने का प्रयास करते देखे गए. लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए तो सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा पिछले एक सप्ताह से सीकर जिले में लगातार मौसम का बदलाव देखा जा रहा है, जहां कल तापमान 5 डिग्री से अधिक था तो वहीं तीन दिन पहले तापमान माइनस में था. आज वहीं तापमान फिर से माइनस में पहुंच गया. 

घरों से कम निकल रहे लोग
तापमान के माइनस में पहुंचने से सर्दी का आलम बढ़ गया. लोग घरों से देरी से ही बाहर निकल रहे हैं. वहीं फसलों पर बर्फ जमने से फसल खराब होने का आशंका के चलते किसानों के चेहरे पर परेशानी देखी जा सकती है. वहीं, तापमान माइनस में पहुंचने और घने कोहरे के कारण शीतलहर भी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कई दिनों तक शीतलहर की संभावना है.

Reporter- Ashok Shekhawat

Trending news