खुली सड़क पर रखे मरीजों के टेस्टिंग आइटम, लोगों और जानवरों में हो सकता है संक्रमण का खतरा
Advertisement

खुली सड़क पर रखे मरीजों के टेस्टिंग आइटम, लोगों और जानवरों में हो सकता है संक्रमण का खतरा

सरकार किसी भी हाल में कोविड की तीसरी लहर और कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमण बीमारी से निपटने के लिए तैयार है. 

 नए वेरिएंट ओमिक्रॉम

Alwar: प्रदेश में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है. वहीं कस्बे में कुछ रोग जांच केन्द्र सरकार के आदेशों और कोविड के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन की रोकथाम और बचाव के लिए जारी की गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाकर लोगों के लिए खतरा साबित हो रहे है.

प्रदेश में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है. जिसके तहत शादी समारोह में 100 और अंतिम संस्कार में अधितम 20 व्यक्तियों की ही गाईडलाईन के तहत स्वीकृति जारी की गई है. इसी के साथ सरकार द्वारा 3 जनवरी 2022 से 15 वर्ष से 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके और 18 वर्ष तक के बच्चों के कोविड वैक्सीन की कोवैक्सिन के साथ टीकाकरण करने के आदेश जारी किए गए हैं. जिसके तहत क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें -  अलवर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पूनिया का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

सरकार किसी भी हाल में कोविड की तीसरी लहर और कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमण बीमारी से निपटने के लिए तैयार है. सरकारी और गैर सरकारी तौर पर इसके बचाव और रोकथाम के लिए प्रचार प्रसार कर रही है. सरकार के आदेशों और जारी गाईडलाईन की पालना सुनिश्चित किए जाने को लेकर उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश सहारण द्वारा उपखंड स्तरीय बैठक आयोजित कर राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की सख्ती से पालना के लिए निर्देशित किया गया है लेकिन कस्बे में कुछ लोग सरकार के आदेशों और कोविड के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन की रोकथाम और बचाव के लिए जारी गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ाकर लोगों के लिए खतरा साबित हो रहा है. 

कस्बे के खैरथल रोड पर किसी के द्वारा चार बड़े प्लास्टिक के बेंगों में जांच में उपयोग में आने वाले डिस्पोजल सीरिंज और अन्य अवशेष खुली सड़क पर डाल दिए गए हैं. इन बैग में भरे अवशेषों को जानवर मुंह मार रहे है और वहीं टेम्पो स्टैंड हैं जहां पर यात्रियों सहित काफी लोगों का आना जाना लगा रहता है और खैरथल कस्बे सहित विभिन्न गांवों और कस्बों, शहरों को जाने के लिए मुख्य मार्ग है. कस्बे में कुछ लोग बेधड़क सड़क पर मरीजों की जांच की जाने वाली सामाग्री को डालकर खुले आम सरकार के आदेशों का उलंघन और मनमर्जी कर आमजन के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

Reporter: Jugal Gandhi

Trending news