APRO भर्ती में पद बढ़ाने की मांग तेज, जानें अभी कितने पद के लिए निकली थी वैकेंसी
Advertisement

APRO भर्ती में पद बढ़ाने की मांग तेज, जानें अभी कितने पद के लिए निकली थी वैकेंसी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित सहायक जनसम्पर्क अधिकारी सीधी भर्ती परीक्षा 2021 में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग तेज होने लगी है.सरकार की ओर से करीब 9 साल बाद निकाली गई इस भर्ती में पदों की संख्या 76 रखी गई है.पदों की संख्या 150 करवाने की मांग को लेकर अब अभ्यर्थियों ने सरकार से म

APRO भर्ती में पद बढ़ाने की मांग तेज, जानें अभी कितने पद के लिए निकली थी वैकेंसी

जयपुर: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित सहायक जनसम्पर्क अधिकारी सीधी भर्ती परीक्षा 2021 में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग तेज होने लगी है.सरकार की ओर से करीब 9 साल बाद निकाली गई इस भर्ती में पदों की संख्या 76 रखी गई है.पदों की संख्या 150 करवाने की मांग को लेकर अब अभ्यर्थियों ने सरकार से मांग तेज कर दी है. मांग को लेकर आज भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने एकत्रित होकर सरकार से पद बढ़ाने की मांग की. 

9 साल बाद निकाली गई है भर्ती

साल 2013 के बाद करीब 9 साल के लम्बे इंतजार के बाद सरकार की ओर से सहायक जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती निकाली गई है. सरकार की ओर से पदों की संख्या 76 रखी गई है. ऐसे में लंबे इंतजार के बाद निकाली गई इस भर्ती में पदों की संख्या को ऊंट के मुंह में जीरा करार दिया जा रहा है. 76 पदों पर निकाली गई इस भर्ती में बोर्ड को करीब 6 हजार से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए थे और परीक्षा में 4 हजार 118 अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

अभी 76 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि 9 साल के बाद निकाली गई इस भर्ती में पदों की संख्या 76 बहुत कम है. ऐसे में सरकार को जल्द से जल्द ध्यान देते हुए पदों की संख्या कम से कम 150 करनी चाहिए, क्योंकि राजस्थान सरकार की योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए पदों की संख्या को बढ़ाना चाहिए.

150 पदों पर भर्ती निकालने की मांग 

वहीं भर्ती परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों का कहना है कि 9 साल के बाद निकाली गई इस भर्ती में पदों की संख्या बहुत कम रखी गई है, क्योंकि 9 साल से इस भर्ती का इंतजार कर रहे 4 हजार से ज्यादा बेरोजगार परीक्षा में शामिल हुए हैं. सरकार की ओर से अरबों रुपये की योजनाएं चलाई जा रही है, लेकिन इन योजनाओं का प्रचार प्रसार व्यापक स्तर पर नहीं हो पा रहा है. पदों की संख्या कम होने के पीछे कारण है की जब पद सृजित हुए थे उसके बाद से ही पदों का वर्गीकरण नहीं हुआ है, जबकि योजनाओं में व्यापार प्रसार ही हो रहा है, इसलिए सरकार पदों की संख्या को बढ़ाकर 150 करें.

Trending news