Dotasra के रिश्तेदारों का RAS में सलेक्शन का मामला, BJP ने उठाए सवाल
Advertisement

Dotasra के रिश्तेदारों का RAS में सलेक्शन का मामला, BJP ने उठाए सवाल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्र वधू के भाई-बहन के आरएएस में सलेक्शन का मामला राजनीतिक गलियारे में उठने लगा है. 

फाइल फोटो

Jaipur : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्र वधू के भाई-बहन के आरएएस में सलेक्शन का मामला राजनीतिक गलियारे में उठने लगा है. इस मामले में प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा ने भी सवाल उठाए हैं. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने इस मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच करवाने की मांग की है ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके. 

यह भी पढ़ें : 24 घंटों में जयपुर और भरतपुर संभाग में झमाझम बारिश के आसार! जानें अपने जिले का हाल

भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों के सवालों के जवाब में प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से डोटासरा (Govind Singh Dotasra) के परिवार से तीन आरएएस सलेक्शन और इंटरव्यू में 80 प्रतिशत से ज्यादा नम्बर मिलने पर प्रतिक्रिया पूछी तो पूनिया ने कहा प्रतिक्रिया तो उनको ही देनी चाहिए. हालांकि उन्होंने कहा कि जिस तरह से निरपेक्षता की बात सरकार करती है. डोटासरा को जांच के लिए आगे आना चाहिए. पूनिया ने कहा, बच्चे टेलेंटेड हो सकते हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन उस टेलेंट की ठीक तरीके से जांच होनी चाहिए और जो सच है वो सामने आना चाहिए.

पूनिया ने कहा कि छात्रों में नैसर्गिक प्रतिभा होती है, लेकिन राजनीतिक उच्च पद पर होते हैं, उस परिवार से इस तरह से सलेक्शन होते हैं तो प्रश्न उठता ही है. डोटासरा को निरपेक्ष और सटीक तरीके से स्पष्टीकरण देना चाहिए या फिर सरकार कोई संज्ञान ले सकती है तो लेना चाहिए.

दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कटाक्ष करते हुए कहा कि है तो चमत्कार ही, आज दिन तक तो कभी ऐसा देखा नहीं कि परिवार के सब लोगों के नम्बर इतने आए हाें. इंटरव्यू में तो एक दम भी नहीं. इस मामले में जांच करवाएं तो इस चमत्कार में कुछ न कुछ चीज निकल सकती है.

यह भी पढ़ें : Rajasthan State Olympic Association अध्यक्ष पद पर वर्चस्व की लड़ाई हावी, जानें मामला

Trending news