गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जानिए राजधानी में क्या होगा?
Advertisement

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जानिए राजधानी में क्या होगा?

26 जनवरी को राजधानी के एसएमएस स्टेडियम में होने वाले राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए स्टेडियम की सुरक्षा को पुख्ता कर दिया गया है. दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह से ही जयपुर पुलिस की ओर से एसएमएस स्टेडियम की सुरक्षा की जिम्मेदारी ले ली गई थी.

राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था हुई मुस्तैद.

Jaipur: 26 जनवरी को राजधानी के एसएमएस स्टेडियम में होने वाले राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए स्टेडियम की सुरक्षा को पुख्ता कर दिया गया है. दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह से ही जयपुर पुलिस की ओर से एसएमएस स्टेडियम की सुरक्षा की जिम्मेदारी ले ली गई थी. वहीं, स्टेडियम के तमाम प्रवेश द्वारों पर हथियारबंद जवानों को तैनात किया गया है. 

इसके साथ ही स्टेडियम के अंदर भी दो अलग-अलग घेरों में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर स्टेडियम में पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर हैदरअली जैदी ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया है. बम निरोधक दस्ते द्वारा दो बार पूरे स्टेडियम की सघन जांच की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan में इस तारीख तक दोबारा खुलेंगे स्कूल, लिया जा सकता है अहम फैसला

इसके साथ ही बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर स्टेडियम में पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है और केवल स्टेडियम के स्टाफ व अधिकृत लोगों को ही पास के आधार पर स्टेडियम में प्रवेश दिया जा रहा है. एसएमएस स्टेडियम में होने वाले गणतंत्र दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम को देखते हुए स्टेडियम और शहर के तमाम प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था में करीब 6 हजार पुलिसकर्मी और अधिकारी तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही पुलिस कमिश्नरेट से आला अधिकारी लगातार सुरक्षा व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

Trending news