पार्टी संगठन को मज़बूत करने के लिए राजस्थान में मंथन का ठिकाना तलाश रही कांग्रेस!
Advertisement

पार्टी संगठन को मज़बूत करने के लिए राजस्थान में मंथन का ठिकाना तलाश रही कांग्रेस!

माना जा रहा है कि राजस्थान के उदयपुर या जयपुर में कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर आयोजित किया जा सकता है. चिंतन शिविर मई के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है. 

पार्टी संगठन को मज़बूत करने के लिए राजस्थान में मंथन का ठिकाना तलाश रही कांग्रेस!

Jaipur: पांच राज्यों में मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस पार्टी संगठन को मज़बूत करने के लिए चिंतन मंथन का ठिकाना एक बार फिर से राजस्थान में तलाश रही है. कल दिल्ली में पार्टी नेताओं की हाईलेवल मीटिंग में राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर के आयोजन को लेकर विचार विमर्श हुआ. 

यह भी पढ़ें- सेकेंड ग्रेड के साथ ही REET के लिए आवेदन शुरू, परीक्षार्थियों के मन में उठे बड़े सवाल

 

माना जा रहा है कि राजस्थान के उदयपुर या जयपुर में कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर आयोजित किया जा सकता है. चिंतन शिविर मई के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी पार्टी की कमियों खामियां दूर कर आगामी लोक सभा और उस से पहले होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी में नई जान फूंकने के लिए 1 बार फिर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर ही भरोसा जता रहे हैं. 

हाल ही में सेवादल यात्रा के स्वागत के लिए उदयपुर गए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में चिंतन शिविर के लिए कुछ होटल्स का भी जायज़ा लिया था. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया है कि पार्टी में चिंतन शिविर को लेकर राजस्थान के नाम पर विचार विमर्श हुआ है पार्टी जो भी ज़िम्मेदारी देगी उसे पूरा किया जाएगा. 

ग़ौरतलब है कि राहुल गांधी को भी उपाध्यक्ष पद की कमान जब सौंपी गई थी तब जयपुर में ही कांग्रेस पार्टी का चिंतन शिविर आयोजित किया गया था. माना जा रहा है कि 1 बार फिर से जब राहुल गांधी अध्यक्ष पद की कमान संभालने का मन बना रहे हैं. उससे पहले राजस्थान में होने वाला यह चिंतन शिविर उनके आने वाले दिनों की भूमिका उनकी टीम कांग्रेस पार्टी की नीतियों में बदलाव लोक सभा चुनाव को लेकर रोड मेप सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और युवा नेताओं की भूमिका भी तय करने वाला है.

 

Trending news