आज है माह-ए-रमजान मुबारक के आखिरी जुमे की नमाज, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की बड़ी अपील

मस्जिदों, दरगाहों में चुनिंदा कमेटी के लोगों की मौजूदगी में सामाजिक दूरी की पालना के साथ नमाज अदा होगी. 

आज है माह-ए-रमजान मुबारक के आखिरी जुमे की नमाज, मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की बड़ी अपील
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: माह ए रमजान मुबारक के आखिरी जुमे की नमाज आज शुक्रवार दोपहर को अदा की जाएगी. यह सालभर में दूसरा मौका होगा, जब शहर की सबसे बड़ी जामा मस्जिद में रमजान माह में कोरोना के चलते बड़ी संख्या में समाजजनों के हुजूम के बीच होने वाली सामूहिक नमाज अदा नहीं होगी.

यह भी पढे़ं- Rajasthan में लगा संपूर्ण Lockdown, शादियों पर 31 मई तक लगी रोक

 

कोरोना (Corona) के चलते मुस्लिम धर्मगुरुओं (Muslim religious leaders) ने समाजजनों से घरों से ही नमाज अदा करने की अपील की है. हर साल लाखों लोग जामा मस्जिद में नमाज अदा के लिए पहुंचते थे. सभी जगहों पर दूसरी बार सामूहिक नमाज अदा नहीं होगी. मस्जिदों, दरगाहों में चुनिंदा कमेटी के लोगों की मौजूदगी में सामाजिक दूरी की पालना के साथ नमाज अदा होगी. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan BJP कोर कमेटी की बैठक में सेवा कार्यों और Covid-19 प्रबंधन पर हुई चर्चा

जौहरी बाजार स्थित जामा मस्जिद के सदर नईमुद्दीन कुरैशी ने कहा कि दोपहर में चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में दोपहर 1.30 बजे मुफती अमजद अली नमाज अदा करवाएंगे. समाजजन अपने-अपने घरों से नमाज अदा करें. सामाजिक दूरी की पालना के साथ प्रशासन के दिशा-निर्देशों की पालना करें. चारदरवाजा स्थित दरगाह में भी समाजजनों का प्रवेश निषेध रहेगा.

संसारचंद्र रोड स्थित दरगाह मीर कुरबान अली साहब के सज्जादानशीन डॉ. सैय्यद हबीब उर रहमान नियाजी ने कहा कि लोग घरों पर ही इबादत करें और सब्र रखें. बिना आवश्यक कार्य के घर से बाहर नहीं निकले. ईद के पर्व की रंगत भी राजधानी में कोरोना के चलते फीकी नजर आ रही है. सेवइयों से लेकर हर सामान की बिक्री परकोटे समेत अन्य जगहों पर कमजोर है. आगामी दिनों में ईद का पर्व नजदीक आने के साथ ही खरीददारी परवान चढती लेकिन लॉकडाउन के चलते इस बार ऐसा नहीं होगा.