राजस्थान में आज रमजान का पहला रोजा, शनिवार को नजर आया माहे का चांद
Advertisement

राजस्थान में आज रमजान का पहला रोजा, शनिवार को नजर आया माहे का चांद

राजस्थान में माहे का चांद नजर आने के बाद रविवार यानी कल से रोजा का पहला दिन होगा. शनिवार से तरावीह की विशेष नमाज मस्जिदों में अता की जाएगी.

राजस्थान में आज रमजान का पहला रोजा, शनिवार को नजर आया माहे का चांद

Jaipur: राजस्थान में माहे का चांद नजर आने के बाद रविवार यानी कल से रोजा का पहला दिन होगा. शनिवार से तरावीह की विशेष नमाज मस्जिदों में अता की जाएगी. चांद की तस्दीक की घोषणा हिलाल कमेटी की जानिब से किया गया है.

यह भी पढ़ें: साध्वी ऋतंभरा ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर कही ये बड़ी बात

जौहरी बाजार में स्थित जामा मस्जिद में हिलाल कमेटी के पदाधिकारी असर नमाज के बाद से ही जमा होना शुरू हो गए थे. जिसके बाद शाम से चांद देखना शुरू किया गया. हिलाल कमेटी के पदाधिकारियों की ओर से घोषणा कर दिया गया है कि प्रदेश में रमजान महीने का चांद नजर आ चुका है. कल यानी रविवार को पहला रोजा होगा. जयपुर में सुबह 4 बजकर 51 मिनट पर सभी लोग सेहरी करेंगे और शाम को 6 बजकर 48 मिनट पर रोजा खोला जाएगा.

वहीं चांद दिखने की घोषणा के साथ ही मुस्लिम बहुल इलाकों में रौनक बढ़ गई है. बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों का हुजूम नजर आ रहा है. लोग सेहरी के सामान के लिए दुकानों में पहुंच रहे हैं. देर रात तक बाजार में रौनक दिखाई दे रही है. रोजा का ऐलान होने के बाद शनिवार को बाजारों में चहल-पहल और खरीदारी और बढ़ गई है. 

Trending news