Rajasthan के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश, नदी, नाले और तालाब उफान पर
X

Rajasthan के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश, नदी, नाले और तालाब उफान पर

राजस्थान के कई जिलों में हो रही बारिश कहीं राहत बनकर बरसी है तो कई जगह ये आफत बन गई है. 

Rajasthan के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश, नदी, नाले और तालाब उफान पर

Jaipur : राजस्थान के कई जिलों में हो रही बारिश कहीं राहत बनकर बरसी है तो कई जगह ये आफत बन गई है. जयपुर (Jaipur News) में पिछले 24 घंटे से बारिश का दौर जारी है, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया है. जयपुर-जोधपुर रेलवे ट्रैक भी इससे प्रभावित हुआ है. वाया कुचामन जाने वाली ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है. 

कई ट्रेन बारिश (Rain) की वजह से देरी से चल रही है. कोटपूतली में भी दो दिन से बारिश का दौर जारी है. यहां बारिश की वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया. 16 घंटे तक कस्बे की बिजली गुल रही. वहीं, सीकर में भी रात को झमाझम बारिश हुई, जिससे रेलवे ट्रैक और सड़कों पर पानी भर गया. बारां (Baran News) के शाहबाद में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. डीडवाना में तेज बारिश से कई कच्चे और पक्के मकान जमींदोज हो गए.

यह भी पढ़ें : Rajasthan में आया Monsoon झूम के, Jaipur, Baran समेत इन जिलों में झमाझम हो रही बारिश

कोटपूतली में मकान गिरा बाजार, खेत लबालब
प्रदेश (Weather News) में लगातार हो रही बारिश कई जगहों पर आफत बन गई है.  ज्यादातर जिलों में हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. जयपुर के कोटपूतली की बात करें... तो यहां तीन घंटे की बारिश से डाबला रोड पर बाजार और कॉलोनियों में पानी भर गया. जिससे डाबला रोड पर जाम लग गया. लोगों ने इसे लेकर रोड पर जाम लगा दिया. वहीं, पनियाला गांव में बारिश से तीन मंजिला मकान गिर गया. 

धौलपुर में ट्रक फंसा कई गांवों का संपर्क टूटा
धौलपुर के डांग इलाके में हुई मूसलाधार बारिश के बाद पार्वती नदी उफान (Weather News Rajasthan) पर आ गई. खुर्दिया रपट पर पानी का तेज बहाव देखने को मिला, जिसमे एक ट्रक फंस गया, जिसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. वहीं, सरमथुरा इलाके में तेज बारिश से कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. 

करौली में उफान पर 'शेरनी' नदी में फंसी बोलेरो
करौली के मासलपुर में शेरनी नदी के तेज बहाव में एक बोलेरो बह गई. गनीमत रही कि बोलेरो सवार चारों लोग सुरक्षित बाहर निकल आए.

प्रतापगढ़ में भारी बारिश उफान पर नदी-नाले
प्रतापगढ़ में भी लगातार अच्छी बारिश का दौर जारी है. अरनोद इलाके में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. इस बारिश से कई ग्रामीण इलाकों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.

झुंझुनूं में आफत बनी बारिश सोहली में बाढ़ के हालात
झुंझुनूं की बात करें तो बुहाना और खेतड़ी इलाका बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. सोहली गांव में बाढ़ के हालात हो गए है. यहां तेज बारिश के बाद 200 से ज्यादा घर पानी में डूब गए.

यह भी पढ़ें : 1 अगस्त से महंगा होगा ATM से पैसा निकालना! इन बड़े बदलावों से बढ़ेगा आमजन का जेब खर्च

Trending news