जयपुर के एक स्कूल में कोरोना ब्लास्ट, 11 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, यहां पढ़ें पूरा अपडेट
X

जयपुर के एक स्कूल में कोरोना ब्लास्ट, 11 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, यहां पढ़ें पूरा अपडेट

राजस्थान में स्कूल शुरू होते ही बच्चों में कोरोना संक्रमण के डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं. जयपुर के जयश्री पेड़ीवाल अंतर्राष्ट्रीय स्कूल में एक ही दिन में 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

जयपुर के एक स्कूल में कोरोना ब्लास्ट, 11 छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, यहां पढ़ें पूरा अपडेट

Jaipur: राजस्थान में स्कूलों के फिर से शुरू होते ही बच्चों में कोरोना संक्रमण के डराने वाले आंकड़े सामने आए हैं. स्कूलों में कोरोना ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है. जयपुर के जयश्री पेड़ीवाल अंतरराष्ट्रीय स्कूल में एक ही दिन में 11 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद स्कूल को एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है. इस स्कूल से कुल 185 बच्चों सैंपल लिए गए थे, जिसमें से 11 बच्चे संक्रमित मिले. बच्चों को कोरोना पॉजिटिव आने के साथ ही अभिभावकों की चिंता बढ़ने लगी है. 

जयश्री पेड़ीवाल इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले 11 छात्रों के पॉजिटिव (Rajasthan Covid 19 Update) आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 6 से 8वीं तक की स्कूल को एक सप्ताह तक बंद करने का फैसला ले लिया है. स्कूल में डे बॉर्डिंग होने के चलते स्कूल के बच्चों की लगातार जांच की जा रही थी. इस दौरान कक्षा 11वीं का एक छात्र पॉजिटिव मिला, तो मूल रूप से मुम्बई का रहने वाला है और अभी कुछ समय पहले ही मुम्बई से छात्र लौटा था. एक अन्य छात्र जो बीकानेर का रहने वाला है उसके भी पॉजिटिव आने की सूचना मिली है, लेकिन स्कूल प्रबंधन द्वारा इसकी पुष्टि अभी तक नहीं की गई है. 

यह भी पढ़ें - स्कूल प्रशासन की घोर लापरवाही के चलते हुआ कोरोना विस्फोट, एक साथ मिले इतने अधिक पॉजिटिव केस

कक्षा 6वीं से 12वीं तक की स्कूल बंद करने के साथ ही अब स्कूल प्रबंधन द्वारा ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी है. गौरतलब है कि 15 नवम्बर के बाद से अब तक 20 साल की उम्र तक के करीब एक दर्जन बच्चे पॉजिटीव आ चुके हैं, तो वहीं पिछले दिनों एक ढाई साल के बच्चों की कोरोना के मौत भी हो चुकी है. बच्चों में बढ़ता कोरोना का संक्रमण (Corona in Jaipur School) अब अभिभावकों के लिए चिंता का विषय भी बनता जा रहा है.

जयपुर सहित राजस्थान में कोरोना की संख्या लगातार बढ़ रही है. पिछले 2 सप्ताह में 15 से ज्यादा स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. स्कूली बच्चों को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला (BD Kalla) ने कहा कि कल शिक्षा संकुल में एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें अधिकारियों से चर्चा की जाएगी. साथ में स्वास्थ्य और गृह विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की जाएगी. बैठक में ऑनलाइन और ऑफलाइन क्लासेज संचालन (Offline Classes Conduction) को लेकर भी चर्चा की जाएगी. हालांकि गृह विभाग की गाइडलाइन (Guidelines) के बाद ही स्कूलों को खोला गया है, लेकिन अब स्कूलों में बच्चों में संक्रमण फैल रहा है तो चिंता जाहिर है लेकिन इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा.

Trending news