नाव में सवार होकर यूडीएच मंत्री ने देखा चम्बल रीवर फ्रंट, बोले- जल्द ही इसका पार्ट-2 भी आएगा
Advertisement

नाव में सवार होकर यूडीएच मंत्री ने देखा चम्बल रीवर फ्रंट, बोले- जल्द ही इसका पार्ट-2 भी आएगा

यूडीएच मंत्री शान्ति धारीवाल ने कोटा में बन रहे चम्बल रिवर फ्रंट का नाव में बैठ कर निरिक्षण किया. चम्बल रिवर फ्रंट शान्ति धारीवाल का ड्रीम प्रोजेक्ट है जो करीब 800 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है.

यूडीएच मिनिस्टर ने नाव में बैठकर कोटा रिवर फ्रंट का किया निरीक्षण.

Kota: यूडीएच मंत्री शान्ति धारीवाल ने कोटा में बन रहे चम्बल रिवर फ्रंट का नाव में बैठ कर निरिक्षण किया. चम्बल रिवर फ्रंट शान्ति धारीवाल का ड्रीम प्रोजेक्ट है जो करीब 800 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है. इस दौरान मंत्री शान्ति धारीवाल के साथ कोटा जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा यूआईटी विशेषाधिकारी आरडी मीना न्यास सचिव राजेश जोशी भी मौजूद रहे. धारीवाल ने जी मीडिया से ख़ास बातचीत करते हुए कहा की ये कोटा का रिवर फ्रंट पूरे देश में ख़ास होगा और जल्द ही चम्बल रिवर फ्रंट का पार्ट 2 भी लाया जाएगा. 

स्वायत्त शासन मंत्री ने चम्बल रिवर फ्रंट की परिकल्पना के विकास कार्य को नाव में बैठकर निहारा. सभी घाटों का निरीक्षण कर उन्होंने नदी में पानी छोडे़ जाने के समय रिवरफ्रंट की संभावित उंचाई तक पानी पहुंचने की को देखते हुए सभी कार्यों की गुणवत्ता की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये. धारीवाल ने कहा कि चंबल रिवर फ्रंट कोटा को विश्वव्यापी पहचान दिलाकर आने वाले समय में हाड़ौती में पर्यटन के नये द्वार खोलेगा. इससे रोजगार के भी बड़े अवसर मिलने के साथ देशी विदेशी पर्यटकों में कोटा की रियासतकालीन के साथ आधुनिक शहर की नई पहचान बनेगी. 

यह भी पढ़ें: Kota: जल्द शुरू हो सकता है नॉदर्न बाईपास, इलाके के विकास में होगी मिलेगा योगदान

स्वायत्त शासन मंत्री ने चम्बल रिवर फ्रंट के विभिन्न घाटों पर बंशी पहाडपुर, मंडाना, संगमरमर के पत्थर लगाने के कार्य में देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए यूआईटी सचिव राजेश जोशी को संवेदक के खिलाफ जुर्माना लगाने के निर्देश दिये. मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि अभियंता नियमित रूप से मॉनिटरिंग करते हुए समय पर कार्य पूरा नहीं करने वाले संवेदक के खिलाफ जुर्माना लगाना सुनिश्चित करें. इस दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के साथ जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा यूआईटी विशेष अधिकारी आर डी मीणा यूआईटी सचिव राजेश जोशी समेत इंजीनियरो की टीम भी मौजूद थी. 

Trending news