NSS शिविर के तहत छात्राओं ने किया थाने का भ्रमण, बालिकाओं को दी गई सभी जानकारियां
Advertisement

NSS शिविर के तहत छात्राओं ने किया थाने का भ्रमण, बालिकाओं को दी गई सभी जानकारियां

लक्ष्मणगढ़ की राजकीय सावित्री बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित एनएसएस (NSS) शिविर के तहत आज विद्यालय की छात्राओं ने लक्ष्मणगढ़ थाने का भ्रमण किया. 

छात्राओं ने किया थाने का भ्रमण

Sikar: राजस्थान के सीकर (Sikar News) जिले के लक्ष्मणगढ़ की राजकीय सावित्री बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित एनएसएस (NSS) शिविर के तहत आज विद्यालय की छात्राओं ने लक्ष्मणगढ़ थाने का भ्रमण किया. विद्यालय की प्राचार्या सुशीला देवी के नेतृत्व में छात्राओं ने लक्ष्मणगढ़ थाने में पहुंचकर थाने में कार्य संबंधित जानकारियां ली और इस दौरान लक्ष्मणगढ़ थाना अधिकारी अशोक चौधरी ने छात्राओं को थाने के कार्य और महिलाओं की सुरक्षा संबंधित जानकारी दी. साथ ही बालिकाओं को आत्म सुरक्षा की भी जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें - Sikar: पिकअप चोरी के मामले में कार्रवाई, एक आदतन आरोपी को गिरफ्तार

लक्ष्मणगढ़ की राजकीय सावित्री बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में सात दिवसीय एनएसएस शिविर आयोजित किए जा रहे है. शिविर के दौरान आज प्राचार्या सुशीला देवी के नेतृत्व में एनएसएस की छात्राओं को लक्ष्मणगढ़ थाने का भ्रमण करवाया गया और इस दौरान छात्राओं ने थाने में बैरक, हवालात और पुलिस के कार्य को देखा. 

यह भी पढ़ें - Sikar: मुकुंदगढ़ रोड पर कार और बाइक की भिड़ंत, गंभीर रूप से एक घायल

साथ ही पुलिस द्वारा अपराधियों को पकड़ कर किस तरीके से पूछताछ की जाती है और किस तरीके से आरोपियों के साथ पुलिस पेश आती है सभी जानकारियां देखी गई. भ्रमण के दौरान लक्ष्मणगढ़ थानाधिकारी अशोक चौधरी, एएसआई बाबू खान, कांस्टेबल कमलेश कुमार, रामप्रताप महिला कांस्टेबल सुशीला देवी और सुमन देवी ने बालिकाओं को समस्त जानकारियां से अवगत करवाया. साथ ही इस दौरान विद्यालय की छात्राओं और स्टाफ को लक्ष्मणगढ़ थाने में भोजन भी कराया गया.

Trending news