PCC के दरबार में पहुंचा बेरोजगार संघ, मंत्रियों को याद दिलाया सरकार का वादा
Advertisement

PCC के दरबार में पहुंचा बेरोजगार संघ, मंत्रियों को याद दिलाया सरकार का वादा

पीसीसी में मंत्रियों के दरबार में बेरोजगार पहुंचे और मंत्रियों को सरकार का वाद याद दिलाया. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली, रामलाल जाट को सरकार के घोषणा पत्र की याद दिलाई.

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली, रामलाल जाट को सरकार के घोषणा पत्र की याद दिलाई.

Jaipur: पीसीसी में मंत्रियों के दरबार में बेरोजगार पहुंचे और मंत्रियों को सरकार का वाद याद दिलाया. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली, रामलाल जाट को सरकार के घोषणा पत्र की याद दिलाई. बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav) ने दोनों मंत्रियों को ज्ञापन सौपा, जिसमें युवा बेरोजगार बोर्ड का गठन करन की मांग की गई, इसके साथ साथ परीक्षा में फर्जीवाडा रोकने के लिए कानूनी कार्रवाई कर संपत्ति जप्त करने की बात कही.

सत्ता में आने से पहले कांग्रेस (Congress) ने युवा बेरोजगारों से वादा किया था और घोषणापत्र में घोषणा कि थी कि युवा बोर्ड बेरोजगारों की समस्याओं का नीति निर्धारण करेगा, इसलिए कांग्रेस घोषणा पत्र में शामिल युवा बोर्ड का प्रतिनिधित्व युवा बेरोजगार प्रतिनिधि को दिया जाए. उपेन यादव का कहना था कि मुझे छोड़कर किसी दूसरे को प्रतिनिधि बनाया जाए. प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक नकल फर्जीवाड़ा रोकने के लिए जल्द से जल्द गैर जमानती कानून लाया जाए और दोषियों की संपत्ति जप्त करने का प्रावधान भी रखा जाए. रीट भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाई जाए. जेट परीक्षा का शुल्क 2800 से घटाकर केवल शुल्क 1000 रुपये किया जाए.

यह भी पढ़ें : किसी को भी Vaccination से इनकार का अधिकार नहीं - CM Gehlot

उपेन यादव का कहना है कि पीसीसी चीफ और पूर्व शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा जी के द्वारा स्कूल व्याख्याता भर्ती में 689 पद जोड़ने की दो बार घोषणा की जा चुकी है लेकिन अभी तक अधिकारियों द्वारा स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 में 689 पद नहीं जोड़े गए. उन्हें तुरंत जोड़कर सूची निकाली जाए. मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि बेरोजगार एकीकृत महासंघ मिला है, उनकी समस्याओं का भी जल्द समाधान करेंगे. वनपाल वनरक्षक भर्ती कि संशोधित अभ्यर्थना अधिनस्थ बोर्ड में भिजवाकर जल्द से जल्द विज्ञप्ति जारी करवाई जाए. भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जल्द से जल्द जारी किया जाए.

Trending news